Home /News /career /

IPU: MBA करने का सुनहरा अवसर, करें यहां आवेदन

IPU: MBA करने का सुनहरा अवसर, करें यहां आवेदन

FILE PHOTO

FILE PHOTO

विश्वविद्यालय ने दो साल के एमबीए प्रोग्राम के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया प्रारम्भ कर दी है.

    गुरु गोविंद सिंह इंद्रप्रस्थ यूनिवर्सिटी (आईपी) ने मैनेजमेंट प्रोग्राम में एडमिशन के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. इच्छुक छात्र उक्त प्रोग्राम में एडमिशन के लिए आवेदन कर सकते हैं. विश्वविद्यालय ने इसके लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया प्रारम्भ कर दी है. ऑफिशियल अधिसूचना के अनुसार विद्यार्थी 20 मई तक मैनेजमेंट प्रोग्राम में आवेदन कर सकते हैं.

    दो साल का एमबीए प्रोग्राम
    गुरु गोविंद सिंह इंद्रप्रस्थ यूनिवर्सिटी के स्कूल ऑफ मैनेजमेंट स्टडीज ने अपने दो साल के एमबीए प्रोग्राम के लिए छात्रों का आवेदन शुरू कर दिया है. विश्वविद्यालय ने एक प्रोग्राम की जानकारी देते हुए बताया कि यह एक सप्ताहिक कोर्स का प्रोग्राम है.  जिसकी क्लासेज कैंपस के अंदर शनिवार और रविवार को संचालित की जाएंगी. यह प्रोग्राम विशेष रूप से प्रोफेशनलस के लिए रेग्युलर कैंडिडेट को ध्यान में रखकर तैयार किया गया है.

    इस प्रोग्राम के तहत मार्केटिंग, फाइनैंस, ह्यूमन रिसोर्स, इंटरनैशनल बिजनेस, इन्फर्मेशन औक टेक्नॉलजी स्पेशलाइजेशन को लेकर एमबीए की डिग्री कोर्सेज कराया जाएगा. छात्र इनमें से किसी एक फील्ड से एमबीए कर सकता है. इन कोर्सेज का कंसल्टेंसी, बैंकिंग, रियल स्टेट और इंश्योरेंस सेक्टर में स्पेशलाइजेशन है.

    न्यूनतम शैक्षिक अहर्ता
    इनमें से किसी भी स्ट्रीम से कोर्स करने के बाद छात्रों को नौकरी रोजगार के कई आप्शन मिल जाते हैं. इस प्रोग्राम के लिए अप्लाई करने इच्छुक छात्रों की न्यूनतम शैक्षिक अहर्ता ग्रैजुएशन में 50% नंबर जरूरी हैं. आवेदक ऐडमिशन की अधिक जानकारी के लिए यूनिवर्सिटी की वेबसाइट में जानकार जानकारी प्राप्त कर सकते हैं.  एमबीए प्रोग्राम में एडमिशन फॉर्म के लिए आईपी यूनिवर्सिटी की वेबसाइट से डाउनलोड किया जा सकता है. फार्म जमा करन की अंतिम तारीख 20 मई तक है.

    अधिक जानकारी के लिए http://www.ipu.ac.in/ यहां क्लिक करें.

    ये भी पढ़ें: आईआईटी-मद्रास में रिकार्ड स्तर पर पहुंचा कैंपस प्लेसमेंट

    Tags: Admission Guidelines, Asset management, Job and career, Jobs news, University education

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर