हरियाणा स्टेट बैंक में क्लर्क समेत अन्य के लिए 978 वैकेंसी, सैलरी लाखों में

News18Hindi
Updated: August 25, 2019, 5:19 AM IST
हरियाणा स्टेट बैंक में क्लर्क समेत अन्य के लिए 978 वैकेंसी, सैलरी लाखों में
हरियाणा स्टेट को-ऑपरेटिव बैंक में नौकरी का मौका.

सभी पद के लिए अप्लाई करने वाले कैंडीडेट्स की न्यूनतम उम्र 18 और अधिकतम 42 साल हो.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 25, 2019, 5:19 AM IST
  • Share this:
द हरियाणा स्टेट को-ऑपरेटिव एपेक्स बैंक लिमिटेड (The Haryana State Co-Operative Apex Bank Limited) ने 978 वैकेंसी निकाली हैं. ये वैकेंसी क्लर्क, जूनियर अकाउंटेंट, सीनियर अकाउंटेंट और असिस्टेंट मैनेजर/ डेवलपमेंट ऑफिसर के लिए हैं. इन पदों पर अप्लाई करने के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की आखिरी तारीख 31 अगस्त 2019 (रात 11.59 बजे) तक है. अप्लाई करने के लिए कैंडीडेट्स www.harcobank.org.in पर जाएं.

कुल 978 वैकेंसी में से क्लर्क के लिए 790 (अनारक्षित: 218) वैकेंसी हैं. जूनियर अकाउंटेंट के लिए 123 (अनारक्षित: 51), सीनियर अकाउंटेंट के लिए 35 (अनारक्षित: 30) और असिस्टेंट मैनेजर/ डेवलपमेंट ऑफिसर के लिए 30 वैकेंसी हैं. इन पदों पर सेलेक्ट होने वाले कैंडीडेट्स की पोस्टिंग स्टेट को-ऑपरोटिव बैंक, चंडीगढ़ समेत अन्य 18 डिस्ट्रिक्ट सेंट्रल को-ऑपरेशन बैंकों में होगी.

-क्लर्क के लिए अप्लाई करने वाले कैंडीडेट्स के पास मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से 55% के साथ बैचलर डिग्री हो या वे न्यूनतम 50% के साथ कॉमर्स से ग्रेजुएट हो. दसवीं में संस्कृत या हिन्दी पढ़ी हों.

-जूनियर अकाउंटेंट के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार मान्यता विश्वविद्यालय से 55% अंकों और इकोनॉमिक्स/गणित विषय के साथ बीकॉम/ बीए पास हो. या 60% अंकों के साथ बीटेक डिग्री हो. दसवीं में संस्कृत अथवा हिन्दी पढ़ी हों.

-सीनियर अकाउंटेंट के लिए अप्लाई करने वाले कैंडीडेट्स के पास मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से 55% नंबरों के साथ गणित विषय कॉमर्स/ साइंस की डिग्री हो या गणित/ इकोनॉमिक्स के साथ बीए डिग्री हो. संबंधित कार्यक्षेत्र में कम से कम तीन साल का अनुभव हो दसवीं में संस्कृत अथवा हिन्दी पढ़ी हों.

सभी पद के लिए सैलरी 35,400 से 1,12,400 रुपये तक होगी

-असिस्टेंट मैनेजर/ डेवलपमेंट ऑफिसर के लिए अप्लाई करने वाले कैंडीडेट्स के पास मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से प्रथम श्रेणी में गणित/इकोनॉमिक्स के साथ बैचलर या बीटेक डिग्री प्राप्त हो. 55% के साथ गणित/इकोनॉमिक्स/कॉमर्स/बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन/इंजीनियरिंग में पोस्ट ग्रेजुएट/ सीए डिग्री हो. 50% के साथ इकोनॉमिक्स/गणित/कॉमर्स में पोस्ट ग्रेजुएट डिग्री और सीएआईआईबी परीक्षा पास हो. 60% के साथ बैंकिंग एंड इंश्योरेंस मैनेजमेंट में मास्टर डिग्री हो. दसवीं में संस्कृत अथवा हिन्दी पढ़ी हों. इसके लिए सैलरी 44,900 से 1,42,400 रुपये तक होगी.
Loading...

सभी पद के लिए अप्लाई करने वाले कैंडीडेट्स की उम्र न्यूनतम 18 और अधिकतम 42 साल हो. एससी/एसटी/पिछड़ा वर्ग (ए)/ पिछड़ा वर्ग (बी) के उम्मीदवारों को पांच साल की छूट दी जाएगी.

कैंडीडेट्स का सेलेक्शन ऑनलाइन परीक्षा (सीबीटी), मुख्य परीक्षा/ साक्षात्कार के माध्यम से होगा. ऑनलाइन एग्जाम चंडीगढ़/ मोहाली, अंबाला, जिंद, करनाल, पानीपत, रोहतक, हिसार, सोनीपत, गुरुग्राम, फरीदाबाद, यमुनानगर और कुरुक्षेत्र में होगा. परीक्षा का आयोजन इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनेल सिलेक्शन (आईबीपीएस) करेगा.

सामान्य श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए फीस 600 रुपये है. हरियाणा के एससी/बीसीए/बीसीबी/ईबीपीजी (ईडब्ल्यूएस) और महिलाओं के लिए फीस 300 रुपये है. सभी को फीस के साथ जीएसटी देना होगा. फीस भुगतान डेबिट कार्ड या बाकी माध्यम से ऑनलाइन जमा होगी.

ऐसे करें अप्लाई-
www.harcobank.org.in के होमपेज पर अदर लिंक सेक्शन में रिक्रूटमेंट पर क्लिक करें.
-विज्ञापन Recruitment of Clerk, Jr. Accountant, Sr. Accountant, Assistant Manager/Development Officer in The Haryana State Co-operative Bank and 18 District Central Co-operative Banks of Haryana 2019 पर क्लिक हियर टू डाउनलोड नोटिफिकेशन पर क्लिक करें.
-विज्ञापन खुलेगा. पिछले वेबपेज पर क्लिक हियर टू अप्लाई लिंक पर क्लिक करें.
-क्लिक हियर फॉर न्यू रजिस्ट्रेशन ऑप्शन पर टैब करें. दिशा-निर्देशों को ध्यान से पढ़ ‘कंटिन्यू’ पर क्लिक करें.
-आवेदन फॉर्म भरकर ‘सेव एंड नेक्स्ट’ पर क्लिक करें. ई-मेल पर रजिस्ट्रेशन नंबर और पासवर्ड मिलेगा.
-दस्तावेजों को स्कैन करके अपलोड करके फिर ‘सेव एंड नेक्स्ट’ बटन पर क्लिक करें. भरे आवेदन को जांचने के लिए ‘प्रीव्यू’ टैब पर क्लिक कर देखें.
-सुधार करना है तो ‘एडिट’ पर क्लिक करके करें. वरना ‘फाइनल सब्मिट’ बटन पर क्लिक करें.
-फीस जमा करें. फिर ऑटोजेनरेटेड फॉर्म का प्रिंटआउट लें.

ये भी पढ़ें-
IAS Success Tips: 3 बार UPSC क्वालीफाई करने वाले IAS ने दी मेन्स एग्जाम पास करने की टिप्स
IAS Prelims की तैयारी के लिए ये किताबें हैं बेस्ट
गुजरात लोक सेवा आयोग में 154 वैकेंसी, लास्ट डेट 31 अगस्त
UPSC Success Story: 2 घंटे की तैयारी में क्रैक किया UPSC

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बैंकिंग से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 25, 2019, 5:19 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...