Guru Purnima 2019: सरकार ने शुरू किया 'सेल्फी विद गुरू'कैंपेन, टीचर संग फोटो खींच सोशल मीडिया पर करें अपलोड

Guru Purnima 2019: केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने गुरू पूर्णिमा के अवसर पर ‘सेल्‍फी विद गुरु’ अभियान की शुरुआत की है. इसके तहत स्‍टूडेंट्स को अपने टीचर के साथ एक सेल्‍फी सोशल मीडिया पर पोस्‍ट करने की अपील की है.

News18Hindi
Updated: July 16, 2019, 1:02 PM IST
Guru Purnima 2019:  सरकार ने शुरू किया 'सेल्फी विद गुरू'कैंपेन, टीचर संग फोटो खींच सोशल मीडिया पर करें अपलोड
सरकार ने शुरू किया 'सेल्फी विद गुरू' कैंपेन, टीचर की फोटो खींच कर करें सोशल मीडिया पर अपलोड
News18Hindi
Updated: July 16, 2019, 1:02 PM IST
Guru Purnima 2019: केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने गुरू पूर्णिमा के अवसर पर ‘सेल्‍फी विद गुरु’ अभियान की शुरुआत की है. इसके तहत स्‍टूडेंट्स को अपने टीचर के साथ एक सेल्‍फी सोशल मीडिया पर पोस्‍ट करने की अपील की है. केंद्रीय मंत्री ने साफ किया है कि ऐसा बिल्‍कुल जरूरी नहीं है कि वह शख्‍स आपका टीचर ही हो. ऐसा कोई भी व्‍यक्‍ति, जिसने आपको जिंदगी में कभी कुछ भी सिखाया हो. आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया हो. ऐसे शख्‍स के साथ युवा अपनी फोटो पोस्‍ट 'सेल्फी विद गुरू' कैंपेन हैशटेग के साथ पोस्‍ट करने की अपील की है.

केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने ट्वीट पर एक वीडियो पोस्‍ट शेयर करते हुए कहा कि, गुरु पूर्णिमा के अवसर पर अगर कोई भी शख्‍स टीचर के प्रति अपना सम्‍मान और आदर प्रकट करते हुए अपनी सेल्‍फी शेयर करता है तो इससे भारत की गुरु-शिष्य (शिक्षक-शिष्य) संस्कृति फिर से जीवित हो जाएगी. उन्‍होंने साफ किया कि वो गुरू कोई भी हो सकता है जिसने आपको जीवन में बेहतर करने के लिए प्रेरित किया हो.

यह भी पढ़ें: 
First published: July 15, 2019, 3:18 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...