RRB Ajmer NTPC Admit Card 2019: आरआरबी अजमेर जल्‍द जारी करेगा एनटीपीसी एडमिट कार्ड

RRB Ajmer NTPC Admit Card 2019: रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) अजमेर जल्‍द ही नॉन टेक्निकल पॉपुलर कैटेगरी (NTPC) के लिए होने वाली परीक्षा का एडमिट कार्ड जल्‍द ऑफिशियल वेबसाइट www.rrbajmer.gov.in पर जारी किया जाएगा.

News18Hindi
Updated: July 8, 2019, 11:27 AM IST
RRB Ajmer NTPC Admit Card 2019: आरआरबी अजमेर जल्‍द जारी करेगा एनटीपीसी एडमिट कार्ड
RRB Ajmer NTPC Admit Card 2019
News18Hindi
Updated: July 8, 2019, 11:27 AM IST
RRB Ajmer NTPC Admit Card 2019: रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) अजमेर जल्‍द ही नॉन टेक्निकल पॉपुलर कैटेगरी (NTPC) के लिए होने वाली परीक्षा का एडमिट कार्ड जल्‍द जारी कर सकता है. आरआरबी एनटीपीसी अजमेर के लिए एडमिट कार्ड विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट www.rrbajmer.gov.in पर जारी किए जाएंगे. ऐसे में जो स्‍टूडेंट्स परीक्षा में शामिल होने वाले हैं वे ऑफिशियिल वेबसाइट पर जाकर कार्ड डाउनलोउ कर पाएंगे. आरआरबी एनटीपीसी की परीक्षा से 35,000 से ज्यादा पदों पर भर्ती की जाएगी.

एनटीपीसी की यह भर्ती ग्रेजुएट और नॉन ग्रेजुएट दोनों उम्मीदवारों के लिए कराई जा रही है, जो भी उम्मीदवार इस परीक्षा में पास हो जाएंगे उन्हें भारतीय रेलवे के ज़ोनल और प्रोडक्शन यूनिट में तैनात किया जाएगा. वहीं उम्‍मीदवारों को दो स्टेज की परीक्षा में शामिल होना होगा. सबसे पहले कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट (CBT) और फिर उसके बाद स्किल टेस्ट को पास करना होगा.

ऐसे होगा सेलेक्‍शन

CBT भर्ती परीक्षा 100 अकों की होगी, जिसमें 10 पश्न पूछे जाएंगे. परीक्षा पूरी करने के लिए उम्मीदवारों को 90 मिनट का समय दिया जाएगा. इन दोनों में सफल होने वाले उम्मीदवारों को मेडिकल टेस्ट और डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के लिए बुलाया जाएगा.आरआरबी अजमेर एनटीपीसी का फाइनल रिजल्ट के आने के बाद मेरिट लिस्ट के आधार पर उम्मीदवारों को नियुक्ति दी जाएगी.

RRB Ajmer NTPC Admit Card 2019: ऐसे कर पाएंगे डाउनलोड
-आधिकारिक वेबसाइट  rrbajmer.gov.in पर जाएं
- यहां होमपेज पर NTP RRB NTPC CBT एडमिट कार्ड लिंक दिखेगा.
Loading...

-इस लिंक पर क्‍लिक करें, अब आपके सामने नया पेज खुल जाएगा.
-यहां लॉगइन बॉक्‍स में रजिस्‍ट्रेशन नंबर समेत अन्‍य डिटेल्‍स एंटर करें.
-इसके बाद एडमिट कार्ड दिखने लगेगा.
-एडमिट कार्ड डाउनलोड करके भविष्‍य के लिए रख लें.

यह भी पढ़ें: 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अजमेर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 8, 2019, 11:02 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...