vidhan sabha election 2017

IT सेक्टर में जॉब की बहार, जोरदार चल रहा है प्‍लेसमेंट

ETV UP/Uttarakhand
Updated: December 7, 2017, 4:32 PM IST
IT सेक्टर में जॉब की बहार, जोरदार चल रहा है प्‍लेसमेंट
IT सेक्टर में आई जॉब की बहार, दिग्गज कंपनियां दे रही हैं नौकरी. (File Photo)
ETV UP/Uttarakhand
Updated: December 7, 2017, 4:32 PM IST
आईटी सेक्टर में बूम लौट आया है. जिस तरह से इस साल आईटी कंपनियां प्लेसमेंट यानी जॉब दे रही हैं, उससे लगता है कि 2017 में आईटी कंपनियों ने अब तक ज्यादातर कैम्पसों में बड़ी संख्‍या में हायरिंग की है. हर कंपनी ने अपने पसंदीदा कॉलेज जाकर बड़े पैमाने पर ग्रैजुएट्स को भर्ती किया है.

इसके चलते यह माना जा रहा है कि आईटी में एक बार फिर से बूम आ गया है. दिग्गज आईटी कंपनी इंटेल ने आईआईटी कानपुर के 59 स्टूडेंट्स की एक साथ भर्ती की है.

कंपनी ने हार्डवेयर और सॉफ्टवेयर के प्रोफाइल के लिए लोगों को जॉब दी है. सॉफ्टवेयर के लिए कंप्यूटर साइंस के स्टूडेंट्स को लिया गया है, जबकि हार्डवेयर के लिए कंपनी ने इलेक्ट्रिकल इंजिनियरिंग के छात्रों पर भरोसा जताया है.

कुछ कंपनियों के साथ प्लेसमेंट हेड्स की बातचीत कुछ ही लोगों की नियुक्ति के लिए बात होती है, लेकिन बाद में वे इससे अधिक संख्या में रिक्रूटमेंट करते हैं.

आईआईटी बॉम्बे की बात करें तो सैमसंग ने यहां से 30 छात्रों को भर्ती किया है. इनमें से 15 को कैम्पस प्लेसमेंट के जरिए लिया गया है, जबकि इतने ही छात्रों को प्री-प्लेसमेंट ऑफर के तहत जगह दी गई है. कंपनी की ओर से हायर के लिए गए छात्रों को कोरिया, नोएडा, दिल्ली और बेंगलुरु के दफ्तरों में प्लेस किया जाएगा. बीते साल सैमसंग ने यहां से सिर्फ 22 छात्रों को ही प्लेसमेंट दी थी.

ये भी पढ़ें:

भारत में 800 लोगों को नौकरी देगी ये अमेरिकी कंपनी

Personality में चार-चांद लगा देती है सॉफ्ट स्किल
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर