होम /न्यूज /करियर /

Career Counselling : करियर सेलेक्शन में नहीं होगी परेशानी, इन कंपनियों की लें काउंसलिंग में मदद

Career Counselling : करियर सेलेक्शन में नहीं होगी परेशानी, इन कंपनियों की लें काउंसलिंग में मदद

Career Counselling : एक योग्‍य काउंसलर ही दे सकता है सही सलाह.

Career Counselling : एक योग्‍य काउंसलर ही दे सकता है सही सलाह.

Career Counselling : अच्‍छा करियर काउंसलर परेशानी को सफलतापूर्वक सॉल्‍व कर सकता है और जीवन में नई आशा, उम्‍मीद, विश्‍वास और उत्‍साह भर देता है. वास्‍तव में कोई योग्‍य काउंसलर ही सही सलाह दे सकता है, इसलिए काउंसलर का चुनाव बड़ी सावधानी से करना चाहिए.

अधिक पढ़ें ...

    हाइलाइट्स

    करियर का चुनाव करना छात्रों के लिए बड़ी समस्‍या.
    अच्‍छा करियर काउंसलर दिलाता है समस्‍या से छुटकारा.
    सही काउंसलिंग से बन सकता है भविष्‍य बेहतर.

    Career Counselling : 10वीं और 12वीं करने के बाद बहुत से स्‍टूडेंट्स आगे के करियर का चुनाव करने में परेशानी महसूस करते हैं. वे समझ नहीं पाते हैं कि आगे कौन सी पढ़ाई करनी चाहिए. ये प्रॉब्‍लम तब और बढ़ जाती है फैमिली में कोई सलाह देने वाला न हो. इस परेशानी से बाहर निकलने का सबसे अच्‍छा रास्‍ता है करियर काउंसलर की सलाह.

    अच्‍छा करियर काउंसलर परेशानी को सफलतापूर्वक सॉल्‍व कर सकता है और जीवन में नई आशा, उम्‍मीद, विश्‍वास और उत्‍साह भर देता है. वास्‍तव में कोई योग्‍य काउंसलर ही सही सलाह दे सकता है, इसलिए काउंसलर का चुनाव बड़ी सावधानी से करना चाहिए. यहां देश की टॉप काउंसलिंग कंपनियों के बारे में बताएंगे, जिनका इस क्षेत्र में बड़ा नाम है.

    3RDi कंसल्टिंग : ये कंपनी स्‍टूडेंट और यंग प्रोफेशनल्‍स को उनकी स्किल के आधार पर सही कोर्स चुनने में मदद करती है. इतना ही नहीं ये कंपनी बच्‍चों को सशक्‍त बनाती है, उन्‍हें अगली पीढ़ी का वैश्विक नेता बनने के लिए प्रेरित करती है और नए-नए ढंग से उत्‍साहवर्द्धन भी करती है.



    एक्‍मे करियर्स :
      ये कंपनी स्‍टूडेंट्स, जॉब सीकर्स, वर्किंग प्रोफेशनल्‍स को इंडस्‍ट्री एक्‍सपर्ट के तौर पर फर्स्‍ट-हैंड एक्‍सपीरिएंस के आधार पर कम्‍प्रेहेंसिव करियर गाइडेंस सॉल्‍यूशंस उपलब्‍ध कराती है.

    ब्रेन चेकर : ये एक उत्‍साही करियर काउंसलिंग कंपनी है, जो स्‍टूडेंट्स को सही करियर की राह चुनने में मदद करने के लिए साइक्‍लोजिकल टूल्‍स और असेसमेंट टेक्‍नीक का उपयोग करती है.

    कॉलेजपोंड : ये एक प्रमुख 360 डिग्री ऑनलाइन/ऑफलाइन काउंसलिंग, करियर गाइडेंस और एडमिशन काउंसलिंग कंपनी है. इसका ट्रैक रिकॉर्ड बहुत ही अच्‍छा है. इसने लाखों छात्रों को पूरी दुनियाभर में प्रतिष्ठित शैक्षणिक कार्यक्रमों में दाखिला दिलाया है.

    ये भी पढ़ें…UPSC में इन पदों पर आवेदन करने की कल है आखिरी डेट, जल्द करें अप्लाई

    मेरीट्यूड : ये एक ऐसी करियर काउंसलिंग फर्म है जो स्‍टूडेंट्स और वर्किंग प्रोफेशनल्‍स दोनों को एक समान रूप से डाइव डाइमेंशन टूल्‍स का उपयोग कर अत्‍यधिक सटीकता के साथ करियर के विकास पथ को चुनने में मदद करती है.

    मोमेंट्सइनबॉक्‍स एजुवेंचर : इस कंपनी का मुख्‍य वाक्‍य है परफेक्‍ट लाइफ जीने के लिए कोई मैनुअल नहीं होता, इसलिए हर किसी को अपने जीवन के विभिन्‍न चरणों से स्‍वयं ही सीखना पड़ता है. इसी पर चलते हुए कंपनी अनुभवों के आधार पर करियर काउंसलिंग करती है.

    क्‍वेस्‍ट सिस्‍टम्‍स : ये करियर काउंसलिं/गाइडेंस फर्म स्‍टूडेंट्स, प्रोफेशनल्‍स के साथ ही साथ  विशिष्‍ट व्‍यक्तियों को एक यूनिक टेस्‍ट-असेस्‍टमेंट प्रोसेस का उपयोग कर अत्‍यधिक सटीकता के साथ करियर के विकल्‍पों को चुनने में मदद करती है.

    इस विषय में हैं ग्रेजुएट, तो UPSSSC में इन पदों पर मिलेगी नौकरी, आवेदन शुरू

    टूकरियर्स: ये कंपनी स्‍कूल और कॉलेज स्‍टूडेंट्स और वर्किंग प्रोफेशनल्‍स को सटीक और रिसर्च-बेस्‍ड करियर असेस्‍मेंट और काउंसलिंग उपलब्‍ध कराती है.

    ट्यूटलैग :  ये कंपनी डोमेन एक्‍सपर्ट और स्‍टूडेंट्स की साइक्‍लोजी को गहराई से समझने वाले डायनामिक काउंसलर की मदद से छात्रों को उनकी रुचि के क्षेत्र में करियर बनाने की सलाह उपलब्‍ध कराती है. इसके अलावा ये वैकल्पिक करियर की जानकारी भी उपलब्‍ध कराती है.

    Tags: Career, Education, Job and career

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर