PM मोदी के 'परीक्षा पे चर्चा' कार्यक्रम के लिए केंद्र सरकार ने टीचरों और अभिभावकों से मांगा सुझाव

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 20 जनवरी को स्कूली छात्रों के साथ 'परीक्षा पे चर्चा' करेंगे.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 20 जनवरी को स्कूली छात्रों के साथ 'परीक्षा पे चर्चा' करेंगे.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) 20 जनवरी को स्कूली छात्रों के साथ परीक्षा पे चर्चा(Pariksha Pe Charcha) पर करेंगे. इससे पहले पीएम मोदी दो बार परीक्षा पे चर्चा कर चुके हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 11, 2020, 6:43 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. केंद्र सरकार ने 20 जनवरी को होने वाले पीएम मोदी के कार्यक्रम 'परीक्षा पे चर्चा' के लिए शिक्षकों, अभिभावकों और छात्रों से सुझाव मांगा है. पीएम मोदी का 'परीक्षा पे चर्चा' का तीसरा संस्करण 20 जनवरी को दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में होगा. इसमें पीएम मोदी विद्यार्थियों को कुछ खास टिप्स देंगे.

पीएम मोदी विद्यार्थियों का तनाव दूर करने के लिए उनकी सहायता करेंगे. पीएम मोदी दिल्ली के ताल कटोरा स्टेडियम से सुबह ग्यारह बजे विद्यार्थियों से विभिन्न माध्यमों से मुखातिब होंगे.विभिन्न टीवी चैनलों, पीएमओ और एचएचआरडी के फेसबुक और यूट्यूब चैनल समेत ऑल इंडिया रेडियो पर इस संवाद का प्रसारण होगा.

आज से ठीक नौ दिन बाद पीएम मोदी स्टूडेंट्स से मुखातिब होंगे. इसको लेकर विद्यार्थियों के अंदर भी खुशी देखने को मिल रही है. इस कार्यक्रम के बारे में एचआरडी मिनिस्ट्री को ट्वीट कर आप भी अपने सुझाव दे सकेते हैं. इस कार्यक्रम के दौरान देश भर से स्टूडेंट पीएम मोदी से परीक्षा से जुड़े सवाल कर सकते हैं, जिनका पीए मोदी जवाब देंगे.

बता दें कि पीएम मोदी का यह कार्यक्रम पहले 16 जनवरी को होने वाला था, लेकिन कुछ विवादों के चलते इसकी तारीख को आगे बढ़ाकर 20 जनवरी कर दिया गया था.



विशेष तैयारी के दिए निर्देश
पीएम मोदी देशभर के विद्यार्थियों से जुड़कर संवाग कर सकें इसके लिए शिक्षा निदेशालय ने सभी जिला शिक्षा, मौलिक शिक्षा, खंड शिक्षा, खंड मौलिक शिक्षा समेत सभी निजी और सरकारी स्कूल के मुखिया को विशेष इंतजाम करने के निर्देश दिये हैं.

इन छात्रों को मिलेगा कार्यक्रम में शामिल होने का मौका
बीस जनवरी को होने वाले इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए मानव संसाधन विकास मंत्रालय ने नौ से 12वीं तक के छात्रों के बीच लघु निबंध प्रतियोगिता रखी थी. इसमें प्रतियोगिता में चयनित छात्रों को इस कार्यक्रम में शामिल होने का मौका मिलेगा.

2018 में शुरू हुआ था 'परीक्षा पे चर्चा' कार्यक्रम
मानव संसाधन विकास मंत्रालय के अनुसार प्रधानमंत्री ने 'परीक्षा पे चर्चा' का पहला कार्यक्रम 16 फरवरी 2018 को तालकटोरा स्टेडियम, नई दिल्ली में किया था. दूसरा कार्यक्रम 29 जनवरी 2019 को तालकटोरा स्टेडियम, नई दिल्ली में आयोजित हुआ था. तीसरा कार्यक्रम 20 जनवरी 2020 को तालकटोरा स्टेडियम, नई दिल्ली में आयोजित होने जा रहा है.

 ये भी पढ़ें- Haryana Board ने जारी किया 10वीं -12वीं का एग्जाम शेड्यूल, इस तारीख से शुरू होगी परीक्षा
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज