स्कूलों में 13 जुलाई से शुरू होगी पढ़ाई, पुराना सिलेबस होगा लागू

स्कूलों में 13 जुलाई से शुरू होगी पढ़ाई, पुराना सिलेबस होगा लागू
देशभर के स्कूल पिछले 4 महीने से बंद हैं.

कोरोना वायरस की वजह से देशभर के स्कूल 4 महीनों से बंद हैं. यहां तक कि कई राज्यों के बचे हुए बोर्ड पेपर्स को भी इस महामारी के चलते रद्द किया जा चुका है.

  • Share this:
नई दिल्ली. परीक्षाएं स्थगित या रद्द की जा रही हैं तो स्कूल खोलने को लेकर असमंजस लगातार बढ़ता जा रहा है. कोरोना वायरस के लगातार बढ़ते मामलों के बीच देश में शिक्षा की स्थिति कुछ ऐसी ही है. हाल ही में जेईई मेन और नीट समेत जुलाई में होने वाली कई अहम परीक्षाओं को स्थगित करने का फैसला किया गया, जबकि सीबीएसई ने भी दसवीं और बारहवीं बोर्ड के बचे एग्जाम रद्द कर दिए हैं. इस बीच तमिलनाडु (Tamilnadu) में बोर्ड की बची परीक्षाओं और स्कूलों में पढ़ाई को लेकर अहम फैसला किया गया है.

चार सब्जेक्ट और दो लेंग्वेज
दरअसल, टाइम्सनाउ की रिपोर्ट के अनुसार, तमिलनाडु के शिक्षा मंत्री केएस सेनगोट्टायन ने बताया है कि तमिलनाडु के सरकारी स्कूलों में 13 जुलाई से आनलाइन क्लासेज शुरू हो जाएंगी. जैसे ही किताबों और बैग के वितरण का काम खत्म हो जाएगा. क्लासेज शुरू हो जाएंगी. इस बार पुराना सिलेबस ही लागू किया जाएगा, जिसमें चार विषय और दो लेंग्वेज शामिल हैं.

ये भी पढ़ेें
JAC 10th Result 2020 Live Updates: जारी हो गया 10वीं का परिणाम, 75.01% हुए पास


राजस्थान बोर्ड जारी नहीं करता टॉपर्स लिस्ट, ये है वजह


रिजल्ट के लिए कही ये बात
राज्य के शिक्षा मंत्री केएस सेनगोट्टायन ने कहा कि तमिलनाडु पब्लिक एग्जाम और 12वीं बोर्ड के रिजल्ट तभी घोषित किए जाएंगे जब इन परीक्षाओं में हिस्सा नहीं लेने वाले स्टूडेंट्स भी ये परीक्षाएं दे देंगे. सेनगोट्टायन ने ये जानकारी गोबीचे​ट्टीपलायम में एक स्कूल निर्माण की नींव रखे जाने के दौरान दी. उन्होंने बताया, 34 हजार 482 छात्र-छात्राओं ने अब तक एग्जाम नहीं दिए हैं. इनमें से 718 स्टूडेंट्स ने पत्र लिखकर परीक्षा देने की इच्छा जाहिर की है. इनकी परीक्षा आयोजित होने के चार दिन के भीतर नतीजे जारी कर दिए जाएंगे. बता दें कि कोरोना वायरस के चलते स्कूल और कॉलेज समेत देशभर के शिक्षण संस्थान 16 मार्च को ही बंद कर दिए गए थे और अब तक बंद ही हैं. सरकार ने 31 जुलाई तक स्कूल-कॉलेज बंद रखने का आदेश दिया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज