लाइव टीवी

Constable Recruitment 2020: जून में पुल‍िस पदों पर होगी भर्ती, क्‍या होगा सेलेक्‍शन प्रोसेस- जानें

News18Hindi
Updated: May 23, 2020, 8:43 AM IST
Constable Recruitment 2020: जून में पुल‍िस पदों पर होगी भर्ती, क्‍या होगा सेलेक्‍शन प्रोसेस- जानें
जून में शुरू होगी इन पदों पर आवेदन की प्रक्र‍िया.

Constable Recruitment 2020: कांस्‍टेबल पदों के ल‍िये चयन प्रक्र‍िया ऑनलाइन होगी. इसके ल‍िये उम्‍मीदवारों को TNUSRB की आध‍िकार‍िक वेबसाइट tnusrb.tn.gov.in पर जाना होगा.

  • Share this:
Constable Recruitment 2020: नौकरी की तलाश कर रहे उम्‍मीदवारों के ल‍िये खुशखबरी है. कांस्‍टेबल के व‍िभ‍िन्‍न पदों पर भर्ती होने वाली है और इसकी प्रक्र‍िया जून 2020 में शुरू हो जाएगी. तमिलनाडु यूनिफॉर्म्ड सर्व‍िस र‍िक्रूटमेंट बोर्ड TNUSRB ने आध‍िकारिक नोटिफिकेशन (TN Police Constable application 2020) जारी कर राज्‍य में होने वाली भर्ती के बारे में जानकारी दी है. इन पदों पर आवेदन की प्रक्र‍िया जून में शुरू हो जाएगी.

राज्‍य के पुलिस अधीक्षक और पुलिस आयुक्त ने कहा क‍ि परीक्षा के लिए आवेदन भरने के लिए उम्मीदवारों के पास इंटरनेट कनेक्शन होना चाहिए. ज‍िन उम्‍मीदवारों के पास इंटरनेट की सुव‍िधा नहीं है वह पास के साइबर कैफे से मदद ले सकते हैं. बता दें क‍ि पदों से संबंधित पूर्ण जानकारी और आवेदन की प्रक्र‍िया जून में शुरू होगी.

इन पदों पर होगी भर्ती:
भर्ती प्रक्र‍िया (recruitment process) ज‍िन पदों के ल‍िये पूरी की जाएगी, उसमें ये पद शाम‍िल हैं- कांस्‍टेबल, जेल वार्डर और फायरमैन.



इसके अलावा जल्‍द ही सब-इंस्‍पेक्‍टर पदों के ल‍िये भी भर्ती प्रक्र‍िया शुरू होने वाली है. इसके ल‍िये भी जल्‍द ही तमिलनाडु पुल‍िस आधिकार‍िक नोटिफिकेशन जारी करने वाली है. सब-इंस्‍पेक्‍टर पदों के ल‍िये भी नोटिफिकेशन, आध‍िकार‍िक वेबसाइट पर ही जारी क‍िया जाएगा. इससे जुड़ी ज्‍यादा जानकारी के ल‍िये उम्‍मीदवार तम‍िलनाडु पुल‍िस की आध‍िकार‍िक वेबसाइट को चेक करते रहें.



बता दें क‍ि देशव्‍यापी लॉकडाउन अपने चौथे चरण में है. चौथे फेज का लॉकडाउन 31 मई 2020 को समाप्‍त हो जाएगा. इस बार राज्‍य सरकारों को कुछ करोबार के ल‍िये छूट देने की अनुमति प्राप्‍त है. देशभर में लॉकडाउन होने के कारण बहुत सी प्रत‍ियोगी परीक्षाएं रोक दी गई हैं. उम्‍मीद की जा रही है क‍ि 31 मई को लॉकडाउन का चौथा फेज समाप्‍त होने के कारण प्रतियोगी परीक्षाओं की तारीखें जारी कर दी जाएंगी.

फ‍िलहाल उम्‍मीदवारों को यह सलाह दी जाती है क‍ि उन्‍होंने ज‍िन पदों के ल‍िये आवेदन क‍िया है, उसकी तैयारी जारी रखें.

यह भी पढ़ें: 
ITI और 10वीं पास उम्मीदवारों के लिए सुनहरा मौका, करें बंगलूरू में नौकरी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सरकारी नौकरी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 23, 2020, 8:43 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading