TS EAMCET Result 2019: नतीजे घोषित, रवि साई तेजा ने 95% के साथ किया टॉप

TS EAMCET Result 2019: नतीजे घोषित, रवि साई तेजा ने 95% के साथ किया टॉप
Result

TS EAMCET Result 2019: जवाहरलाल नेहरू टेक्नोलॉजिकल यूनिवर्सिटी (JNTU) की ओर से इंजीनियरिंग,एग्रीकल्चर और मेडिकल कॉमन एंट्रेंस टेस्ट (TS EAMCET) का रिजल्ट ऑफिशियल वेबसाइट eamcet.tsche.ac.in पर जारी कर दिया है.

  • Share this:
TS EAMCET Result 2019: जवाहरलाल नेहरू टेक्नोलॉजिकल यूनिवर्सिटी (JNTU) की ओर से इंजीनियरिंग,एग्रीकल्चर और मेडिकल कॉमन एंट्रेंस टेस्ट (TS EAMCET) का रिजल्ट जारी कर दिया है. परीक्षा में शामिल हुए स्‍टूडेंट्स eamcet.tsche.ac.in पर चेक कर सकते हैं. वहीं आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर स्‍टूडेंट्स रिजल्‍ट की प्रति डाउनलोड भी कर सकते हैं.

इस कॉमन एंट्रेस टेस्‍ट में इंजीनियरिंग में, कुरैशी रवि साई तेजा ने 95.48 प्रतिशत अंकों के साथ शीर्ष रैंक हासिल की है. वहीं एग्रीकल्चर और मेडिसिन एग्जाम में चैतीनाग की इम्पाती कुशवंत ने 97.94 फीसदी अंकों के साथ शीर्ष स्थान हासिल किया है. गौरतलब है कि तेलंगाना स्टेट काउंसिल ऑफ हायर एजुकेशन (TSCHE) की ओर से आयोजित होने वाली प्रवेश परीक्षा 3 मई से 9 मई, 2019 तक आयोजित की गई थी. इस प्रवेश परीक्षा के लिए 1.31 लाख से अधिक छात्र उपस्थित हुए थे.

बता दें कि रिजल्ट में देर की वजह बहुत से स्टूडेंट्स और उनके पेरेंट्स चिंतित थे, क्योंकि इससे उनके कॉलेज में एडमिशन का प्रोसेस प्रभावित होगा. बता दें कि ये एग्जाम कंप्यूटर बेस्ड टेस्टिंग (CBT) मोड में दो हिस्सों में हुआ था. एग्जाम का पार्ट 1 इंजीनियरिंग प्रोग्राम्स के दाखिले के लिए था और पार्ट 2 एग्रीकल्चर और मेडिकल कोर्सेज में दाखिले के लिए था. TS EAMCET एग्जाम में कोई निगेटिव मार्किंग नहीं थी. हर सही जवाब के लिए कैंडीडेट्स को 1 नंबर मिलेगा.

TS EAMCET result 2019: ऐसे चेक कर सकते हैं अपना स्‍कोर


1: आधिकारिक वेबसाइट eamcet.tsche.ac.in पर जाएं


2: होमपेज पर, लिंक card डाउनलोड रैंक कार्ड पर क्लिक करें
3: आपके सामने एक नया पेज खुलकर आ जाएगा.
4: रजिस्‍ट्रेशन नंबर,हॉल टिकट और जन्म तिथि का उपयोग करके लॉग-इन करें.
5: इसके बाद परिणाम आपकी स्‍क्रीन पर दिखाई देने लगेगा.

यह भी पढ़ें: 

गरीबी की वजह से स्कूल छूटा, खेती की, अपनी मेहनत से 19 साल बाद बना IAS ऑफिसर

केंद्र सरकार की नौकरियों में कितनी हो गई ओबीसी की भागीदारी?

NEET 2019: नीट एग्‍जाम में असफल होने पर छात्रा ने की खुदकुशी
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading