TS SSC 2020: SSC परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी, manabadi.co.in से करें डाउनलोड

एसएससी परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया है.

स्टूडेंट्स को ऑफिशियल वेबसाइट bse.telangana.gov.in और manabadi.co.in पर जाकर अपना कार्ड डाउनलोड करना होगा.

  • Share this:
    TS SSC 2020: तेलंगाना बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (Telangana Board of Secondary Education ,BSE) ने एसएससी (SSC) परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिये हैं. इस परीक्षा में शामिल होने वाले स्टूडेंट्स ऑफिशियल वेबसाइट bse.telangana.gov.in और manabadi.co.in से अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. बता दें कि 10वीं की परीक्षाएं मई में संभावित हैं. ये परीक्षाएं मई के आखिरी सप्ताह से शुरू होकर जून तक चल सकती हैं. हालांकि  इस पर अंतिम निर्णय बोर्ड कोरोना वायरस की स्थिति को देखने के बाद ही लेगा.

    हाल ही में केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने भी 10वीं और 12वीं की बची हुईं परीक्षाओं का ऐलान कर दिया है. इसके मुताबिक बोर्ड द्वारा 12वीं के बचे हुए प्रश्न-पत्रों की परीक्षाओं और उत्तर-पूर्व दिल्ली में कक्षा 10 की शेष परीक्षाओं का आयोजन 1 जुलाई से 15 जुलाई 2020 के बीच करेगा. छात्र डेट शीट 2020 की विस्तृत जानकारी के लिए सीबीएसई बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट, cbse.nic.in पर जाकर टाइम टेबल चेक कर सकते हैं.

    बता दें कि कोरोना वायरस की वजह से चल रहे लॉकडाउन के चलते सीबीएसई और आईसीएसई समेत देश के तमाम राज्यों ने बोर्ड परीक्षाएं टाल दी थीं. इसके अलावा कक्षा पांच से आठवीं तक के स्टूडेंट्स को बिना परीक्षा के अगली कक्षा में प्रमोट करने का फैसला दे दिया था तो वहीं बोर्ड परीक्षाएं कराने को लेकर तैयारी कर रहे हैं.

    हालांकि कई राज्यों ने तो परीक्षाओं की तारीखें घोषित करने के बाद तारीखें वापस लेनी पड़ी. इसकी वजह रही कोरोना वायरस का संक्रमण. इस संक्रमण की वजह से डेटशीट घोषित होने के बाद परीक्षाएं टाली गईं. वहीं अगर लॉकडाउन की बात करें तो वायरस की वजह से फिलहाल तीसरे चरण का लॉकडाउन चल रहा है. इसकी अवधि 17 मई को खत्म हो रही है.

    TS SSC 2020 Hall ticket: ऐसे करें डाउनलोड

    - सबसे पहले उम्मीदवारों को बीएसई, तेलंगाना की आधिकारिक साइट bse.telangana.gov.in पर जाएं
    -यहां होमपेज के बाईं ओर उपलब्ध टीएस एसएससी हॉल टिकट 2020 लिंक पर क्लिक करें.
    -अब एक नया पेज खुलकर सामने आ जाएगा.
    -यहां पूछी गई सारी डिटेल एंटर करें.
    -इसके बाद आपके सामने एडमिट कार्ड खुलकर आ जाएगा.
    -कार्ड की कॉपी भविष्य के लिए संभाल कर रख लें.

    ये भी पढ़ें- Delhi University: नॉर्थ-ईस्ट के छात्रों को नहीं खाली करना पड़ेगा हॉस्टल, सरकार ने दी राहत