Uttarakhand Board Class 10th, 12th results 2020: 11 बजे जारी होगा 10वीं-12वीं का रिजल्ट, देखें ubse.uk.gov.in

Uttarakhand Board Class 10th, 12th results 2020: 11 बजे जारी होगा 10वीं-12वीं का रिजल्ट, देखें ubse.uk.gov.in
कोरोना के कहर के बीच 10वीं और 12वीं के नतीजे एकसाथ घोषित किए जा रहे हैं.

इस साल उत्तराखंड बोर्ड (Uttarakhand Board) की दसवीं की परीक्षा में करीब डेढ़ लाख तो 12वीं के एग्जाम में सवा लाख छात्र-छात्राओं ने हिस्सा लिया है. स्टूडेंट्स न्यूज18 हिंदी के इस लिंक https://hindi.news18.com/news/career/board-results-uttarakhand-board/ पर सबसे पहले अपना परिणाम चेक कर सकते हैं.

  • Share this:
देहरादून. उत्तराखंड बोर्ड आफ सेकंडरी एजुकेशन (Uttarakhand Board) बुधवार 29 जुलाई को दसवीं और बारहवीं के नतीजों का ऐलान करेगा. उत्तराखंड बोर्ड की सचिव नीता तिवारी के अनुसार दसवीं और बारहवीं के नतीजे एकसाथ जारी होंगे. परिणाम सुबह 11 बजे घोषित किए जाएंगे. उत्तराखंड बोर्ड की दसवीं की परीक्षा में इस साल डेढ़ लाख से ज्यादा छात्र-छात्राओं ने हिस्सा लिया वहीं सवा लाख के करीब स्टूडेंट्स ने 12वीं की परीक्षा दी. स्टूडेंट्स उत्तराखंड बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट ubse.uk.gov.in पर अपना परिणाम चेक कर सकते हैं. स्टूडेंट्स न्यूज18 हिंदी के इस लिंक https://hindi.news18.com/news/career/board-results-uttarakhand-board/ पर सबसे पहले अपना परिणाम चेक कर सकते हैं.

जो परीक्षा नहीं दे पाए...
बोर्ड सचिव नीता तिवारी के अनुसार, रिजल्ट उत्तराखंड बोर्ड के रामनगर स्थित मुख्यालय में जारी किया जाएगा. इस दौरान बोर्ड चेयरमैन आरके कुंवर और शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे भी मौजूद रहेंगे. तिवारी ने बताया, हम लंबे समय से प्रदेश में हालात सामान्य होने का इंतजार कर रहे थे. मगर कोरोना के लगातार बढ़ते मामलों के चलते रिजल्ट जारी करने में देरी हुई. सीबीएसई की तरह ही जो स्टूडेंट्स अलग-अलग कंटेनमेंट जोन में होने के चलते एग्जाम नहीं दे पाए उन्हें औसत अंकों के आधार पर नंबर दिए गए हैं.

पिछले साल का हाल
पिछले साल दसवीं में 76.43 प्रतिशत स्टूडेंट्स पास हुए थे, वहीं 12वीं का कुल पास प्रतिशत 80.13 रहा था. इस साल उत्तराखंड बोर्ड की दसवीं और बारहवीं की परीक्षा मार्च में होनी प्रस्तावित थी, लेकिन कोरोना वायरस के चलते एग्जाम स्थगित कर दिए गए.



ये भी पढ़ें
बड़ी बात: देशभर के 43 लाख स्टूडेंट्स को छोड़नी पड़ सकती है पढ़ाई, ये है वजह
MP Board 12th Result 2020: MP बोर्ड 12वीं के रिजल्ट से जुड़ी 10 बातें

दसवीं कक्षा के मुख्य एग्जाम लॉकडाउन से पहले ही आयोजित हो चुके थे, ऐसे में लंबित एग्जाम जून में कराए गए. इस साल दसवीं की परीक्षा में 1 लाख 50 हजार 289 स्टूडेंट्स ने हिस्सा लिया, वहीं 1 लाख, 21 हजार 126 स्टूडेंट्स ने 12वीं की परीक्षा दी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading