लाइव टीवी

घर बैठे कुछ नया सीखना चाहते हैं तो Udemy लाया है 30 से अधिक मुफ्त ऑनलाइन लर्निंग कोर्स

News18Hindi
Updated: March 26, 2020, 4:32 PM IST
घर बैठे कुछ नया सीखना चाहते हैं तो Udemy लाया है 30 से अधिक मुफ्त ऑनलाइन लर्निंग कोर्स
स्‍टूडेंट्स या वर्किंग प्रोफेशनल्‍स जो इस समय कुछ नया सीखना चाहते हैं उनके लिए एक बेहतर मौका हैं.

Coronavirus in India: सीधे वेबसाइट पर जाकर भी आप यह कोर्स सेलेक्‍ट कर सकते हैं. फ्री कोर्स पाने के लिए चेकआउट के ये कूपनकोड STAYHOME का प्रयोग करें.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 26, 2020, 4:32 PM IST
  • Share this:
Coronavirus in India: कोरोना वायरस से बचाव के लिए देशभर में 25 मार्च से 21 दिनों का लॉकडाउन कर दिया गया है. ऐसे में देश के सभी शिक्षण संस्‍थान बंद हैं और लोगों को घर में कैद रहना पड़ रहा है. ऐसे टाइम में स्‍टूडेंट्स या वर्किंग प्रोफेशनल्‍स जो इस समय कुछ नया सीखना चाहते हैं उनके लिए एक बेहतर मौका हैं.

क्योंकि Udemy लेकर आया है 30 से भी अधिक मुफ्त ऑनलाइन लर्निंग कोर्स. इसमें फोटो या फिल्म एडिटिंग के कोर्स, बिजनेस मार्केटिंग के कोर्स, वीडियो प्रोडक्‍शन, फोटोग्राफी, कटेंट मार्केंटिंग, SEO और अन्‍य कोर्सेस शामिल हैं. अपने खाली समय में इन कोर्सेज़ की मदद से आप उपयोगी तरह से अपना समय बिता सकते हैं, जिससे आपकी वर्किंग स्किल्‍स भी बेहतर होगी.

इन कोर्सेज़ को घर बैठे सीख सकते हैं
फेसबुक मार्केटिंग इन्‍स्‍टाग्राम मार्केटिंग Adobe Photoshop Adobe Illustrator Adobe Premiere Pro CC कंटेंट मार्केटिंग SEO Youtube SEO Quora SEO फोटोग्राफी फिल्‍ममेकिंग, पॉडकास्‍ट सीधे वेबसाइट पर जाकर भी आप यह कोर्स सेलेक्‍ट कर सकते हैं.



फ्री कोर्स पाने के लिए चेकआउट के समय कूपनकोड STAYHOME का प्रयोग करें. जानलेवा कोरोना वायरस से बचाव के लिए सोशल डिस्‍टेंसिंग और आइसोलेशन की एकमात्र उपाय है. ऐसे में जनसत्‍ता टीम का आप सभी से अनुरोध है कि अपने घरों में ही रहें और सरकार द्वारा जारी दिशानिर्देशों का कड़ाई से पालन करें.

ये भी पढ़ें- Coronavirus: पंजाब यूनिवर्सिटी ने जारी की गाइडलाइन्स, कहा- स्‍टूडेंट्स को ऑनलाइन पढ़ाएं टीचर्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए करियर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 26, 2020, 4:29 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर