AU Entrance Exam 2021 : कब होगी इलाहाबाद विवि की प्रवेश परीक्षा ! सामने आई ये जानकारी

यूजीसी ने इलाहाबाद विश्वविद्यालय को पत्र लिखकर प्रवेश परीक्षा एनटीए से कराने को कहा था.

यूजीसी ने इलाहाबाद विश्वविद्यालय को पत्र लिखकर प्रवेश परीक्षा एनटीए से कराने को कहा था.

Entrance Exam 2021 : इलाहाबाद विश्वविद्यालय ने शैक्षिक सत्र 2021-22 के लिए होने वाले एडमिशन की प्रवेश परीक्षा को लेकर एनटीए को पत्र लिखा है. एनटीए ने भी तक पत्र का कोई जवाब नहीं दिया है.

  • Share this:

नई दिल्ली. इलाहाबाद विश्वविद्यालय में एडमिशन लेने के इच्छुक लाखों छात्रों को प्रवेश परीक्षा का इंतजार है. इलाहाबाद विवि में शैक्षिक सत्र 2021-22 में एडमिशन के लिए होने वाली प्रवेश परीक्षा को लेकर एक नई जानकारी सामने आई है. विश्वविद्यालय प्रशासन ने इसके संबंध में नेशनल टेस्टिंग एजेंसी यानी एनटीए को पत्र लिखा है. इसके जरिए नए सत्र में एडमिशन के संबंध में जानकारी मांगी गई है. हालांकि इस पर एनटीए की ओर से अभी तक कोई जवाब नहीं आया है. विश्वविद्यालय जल्द ही ईमेल के जरिए रिमाइंडर भेजने की तैयारी में है.

यूजीसी ने इलाहाबाद विश्वविद्यालय को मुख्य कैंपस और संबद्ध कॉलेजों में नए शैक्षिक सत्र में एडमिशन नेशनल टेस्टिंग एजेंसी द्वारा आयोजित प्रवेश परीक्षा के जरिए कराने के लिए पत्र लिखा था. साथ ही विश्वविद्यालय और कॉलेजों में संचालित पाठ्यक्रमों की जानकारी मांगी गई थी. विश्वविद्यालय ने ग्रेजुएशन, पोस्ट ग्रेजुएशन, लॉ और प्रोफेशनल पाठ्यक्रमों और उनकी सीटों की संख्या आदि के बारे में जानकारी भेज दी थी. इसके बाद एनटीए की ओर से एडमिशन संबंधी कोई जानकारी नहीं दी गई . इसकी वजह से एडमिशन प्रक्रिया अब तक शुरू नहीं हो सकी है.

भेजा जाएगा रिमाइंडर 

विश्वविद्यालय के परीक्षा प्रकोष्ठ के निदेशक प्रो. आईआर सिद्दीकी ने बताया कि चार दिन पहले एनटीए को पत्र लिखकर जानकारी भी मांगी जा चुकी है. लेकिन अभी तक कोई जवाब नहीं आया है. एक या दो दिन में ईमेल के जरिए रिमाइंडर भेजा जाएगा. एनटीए की ओर से यह निर्देश मिल जाए की इस बार विश्वविद्यालय की ओर से प्रवेश कार्यक्रम आयोजित किए जाएं तो हम कंपनी की चयन कर प्रवेश प्रक्रिया आरंभ कर देंगे.
विश्वविद्यालय ने रद्द कर दी हैं परीक्षाएं 

बता दें कि इलाहाबाद विश्वविद्यालय ने कोरोना महामारी के कारण इस बार ग्रेजुएशन सेकेंड ईयर, थर्ड ईयर और पोस्ट ग्रेजुएशन की कई परीक्षाएं रद्द कर दी हैं. छात्रों को बिना परीक्षा के प्रमोट किया जाएगा. विश्वविद्यालय ने छात्रों को प्रमोट करने के फॉर्मूले के बारे में भी जानकरी दे दी है.

ये भी पढ़ें- 



DFCCIL Recruitment 2021: डीएफसीसीआईएल में विभिन्न पदों पर बंपर नौकरियां, जानें डिटेल

Sarkari Naukri: दिल्ली विश्वविद्यालय के कॉलेज में असिस्टेंट प्रोफेसर की वैकेंसी, सैलरी 57000 से ज्यादा

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज