Covid 19 Pandemic : सभी उच्च शिक्षण संस्थान बनाएंगे कोविड टास्क फोर्स, यूजीसी के चेयरमैन ने लिखा पत्र

यूजीसी के चेयरमैन प्रो. धीरेंद्र पाल सिंह ने विश्वविद्यालयों के कुपतियों को पत्र लिखकर टीकाकरण के लिए प्रोत्साहित करने को कहा है.

यूजीसी के चेयरमैन प्रो. धीरेंद्र पाल सिंह ने विश्वविद्यालयों के कुपतियों को पत्र लिखकर टीकाकरण के लिए प्रोत्साहित करने को कहा है.

Covid 19 Pandemic : यूजीसी के चेयरमैन प्रो. धीरेंद्र पाल सिंह ने सभी विश्वविद्यालयों के कुपतियों को पत्र लिखकर कोविड प्रोटोकॉल का पालन करने, टीकारण के लिए प्रोत्साहित करने का आग्रह किया है.

  • Share this:

नई दिल्ली. विश्वविद्यालय अनुदान आयोग यानी यूजीसी (UGC) ने सभी उच्च शिक्षण संस्थानों से शिक्षकों और छात्रों की मदद के लिए कोविड टास्क फोर्स गणित करने और हेल्पलाइन शुरू करने की सलाह दी है. आयोग की आरे से इस संबंध में नोटिफिकेशन जारी किया गया है. यूजीसी ने अपने नोटिफिकेशन में कहा है, हम इस बात से वाकिफ हैं कि कोरोना महामारी की वजह से निजी और प्रोफेशनल कार्यों पर असर पड़ रहा है. इस परिस्थतियों से उबरने के लिए शिक्षकों, अधिकारियों और उनके परिवार के सदस्यों सहित अन्य लोगों को शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य, सुरक्षा और समग्र कल्याण के मामले में आने वाली चुनौतियों का सामना करने के लिए मिलकर काम करना होगा.

इसके अलावा यूजीसी के चेयरमैन प्रो. धीरेंद्र पाल सिंह ने सभी विश्वविद्यालयों के कुपतियों को पत्र लिखकर कोविड प्रोटोकॉल का पालन करने, टीकारण के लिए प्रोत्साहित करने का आग्रह किया है. उन्होंने महामारी के खिलाफ लड़ाई में एकजुट रहने और अपने कैंपस को सुरक्षित रखने का आग्रह किया है. उन्होंने संस्थानों से मानसिक स्वास्थ्य, मनोवैज्ञानिक समर्थन और सभी हितधारकों की भलाई के लिए काउंसलर और मेंटर्स की व्यवस्था करने का भी आग्रह किया गया है.

समस्याओं के प्रति रहें  संवेदनशील 

प्रो धीरेन्द्र पाल सिंह ने विश्वविद्यालय प्रशासन से आग्रह किया है कि वे अपने हितधारकों की समस्याओं और जरूरतों के प्रति संवेदनशील रहें और इस तरह की अभूतपूर्व स्थिति को दूर करने के लिए सर्वोत्तम संभव सहयोग दें.  प्रो. धीरेंद्र पाल सिंह द्वारा लिखा गया पत्र यूजीसी की वेबसाइट ugc.ac.in पर उपबल्ध है. बता दें कि लीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय, दिल्ली विश्वविद्यालय, जामिया मिलिया इस्लामिया जैसे विश्वविद्यालयों ने कोरोना वायरस महामारी के कारण अपने कई फैकल्टी और प्रशासनिक कर्मचारियों को खो दिया है.
ये भी पढ़ें-

UMANG Helpline: स्टूडेंट्स के लिए हेल्पलाइन, अब तक एक लाख से ज्यादा फोन

Punjab Jail Warder Recruitment 2021: जेल वार्डर के पद पर वैकेंसी, 10वीं/12वीं पास करें आवेदन

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज