यूनिवर्सिटी परीक्षाओं के लिए कोई नई दिशानिर्देश जारी नहीं: यूजीसी

यूजीसी ने कहा कि उसने यूनिवर्स‍िटी परीक्षा को लेकर कोई निर्देश जारी नहीं किए हैं.

यूजीसी ने कहा कि उसने यूनिवर्स‍िटी परीक्षा को लेकर कोई निर्देश जारी नहीं किए हैं.

विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) ने स्पष्ट किया है कि उसने विश्वविद्यालय परीक्षा के लिए कोई नया दिशानिर्देश जारी नहीं किया है. आयोग ने आमतौर पर मई या जून के महीनों में आयोजित होने वाले सेमेस्टर या वर्ष के अंत की परीक्षाओं के बारे में किए गए ऐसे किसी भी दावे का खंडन किया.

  • Share this:

नई दिल्ली: विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) ने स्पष्ट किया है कि उसने विश्वविद्यालय परीक्षा के लिए कोई नया दिशानिर्देश जारी नहीं किया है. आमतौर पर मई या जून के महीनों में आयोजित होने वाले सेमेस्टर या वर्ष के अंत की परीक्षाओं के बारे में किए गए ऐसे किसी भी दावे का आयोग ने खंडन किया और कहा कि ऐसे किसी भी दावे पर यकीन ना करें. यूजीसी ने एक नोटिस में कहा कि हमारी जानकारी में आया है कि प्रिंट और डिजिटल मीडिया में यूजीसी के दिशा-निर्देशों के बारे में एक गलत खबर प्रकाशित हुई है. यूजीसी ने हाल-फिलहाल में परीक्षाओं पर कोई दिशानिर्देश जारी नहीं किया है और यह खबर गलत है.

इससे पहले यूजीसी ने संबद्ध विश्वविद्यालयों से कहा था कि वे मई में कोई भी ऑफलाइन परीक्षा आयोजित न करें. आयोग ने आगे कहा था कि सीओवीआईडी -19 महामारी की स्थिति की समीक्षा के बाद ऑनलाइन परीक्षा आयोजित की जाएगी. आयोग ने सभी विश्वविद्यालयों और कॉलेजों को लिखे अपने पत्र में जोर देकर कहा कि चल रहे कोविड-19 महामारी के दौरान, स्वास्थ्य और सभी की सुरक्षा सबसे महत्वपूर्ण है.

यूजीसी ने कहा कि COVID-19 के वर्तमान परिदृश्य को ध्यान में रखते हुए, यह अनुरोध किया जाता है कि उच्च शिक्षा संस्थान मई के दौरान ऑफलाइन परीक्षाएं आयोजित ना करें और परिसर में सभा करने से बचें. इसके साथ ही आयोग ने छात्रों, शिक्षकों और कर्मचारियों को आवश्यक राहत प्रदान करने की बात कही.

ये भी पढ़ें- 
कोरोना महामारी से अनाथ हुए बच्चों की फीस होगी माफ, प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन ने लिया फैसला

Punjab Jail Warder Recruitment 2021: जेल वार्डर के पद पर वैकेंसी, 10वीं/12वीं पास करें आवेदन

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज