Covid 19: छात्रों और टीचर्स के लिए यूजीसी ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर, बनाई टास्क फोर्स

Covid 19: छात्रों और टीचर्स के लिए यूजीसी ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर, बनाई टास्क फोर्स
छात्प व टीचर्स इस हेल्पलाइन नंबर पर अपनी शिकायत कर सकते हैं.

हेल्पलाइन नंबर- 011-23236374 और ईमेल आईडी-covid19help.ugc@gmail.com है.

  • Share this:
नई दिल्लीः पूरे देश में फैले कोरोना वायरस (Coronavirus) छात्रों को काफी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है. ऐसे में विश्वविद्यालय अनुदान आयोग, यूजीसी (University Grants Commission, UGC) ने एक हेल्पलाइन नंबर और ईमेल आईडी जारी की है जिस पर स्टूडेंट्स, टीचर्स और शैक्षणिक संस्थान अपने सवाल पूछ पाएंगे और शिकायत भी कर पाएंगे. इसके लिए यूजीसी ने एक टास्क फोर्स (Task Force by UGC) का गठन किया है जो कि तमाम सवालों और शिकायतों का निपटारा करेगा. हेल्पलाइन नंबर- 011-23236374 और ईमेल आईडी-covid19help.ugc@gmail.com है. यूजीसी इंडिया ने ट्वीट करके इस बात की जानकारी दी.



छात्र और टीचर्स रख पाएंगे अपनी समस्या-
इस हेल्पलाइन नंबर या ईमेल आईडी के जरिए स्टूडेंट या टीचर्स कोविड-19 के दौरान पैदा हुई अपनी समस्याओं को कह सकते हैं. इसके अलावा यूजीसी के मौजूदा ऑनलाइन छात्रों की शिकायत के लिए बनाए गए पोर्टल पर भी छात्र शिकायत कर सकते हैं.



यूनिवर्सिटीज़ भी जारी करेंगी पब्लिक नोटिस-
यह सेल छात्रों, टीचर्स व शैक्षणिक संस्थानों द्वारा की जाने वाली छानबीन, शिकायतों व दूसरे एकेडमिक मामलों की छानबीन करेगा. आगे यूजीसी ने यह भी कहा है कि सारी यूनिवर्सिटीज को चाहिए कि वे अपनी ऑफिशियल वेबसाइट पर एक पब्लिक नोटिस जारी करें और इसे अपने सभी छात्रों व टीचर्स के साथ ईमेल आईडी या दूसरे डिजिटल मीडिया साधनों के जरिए शेयर करें. यूजीसी द्वारा हाल ही में जारी की गई गाइडलाइंस के मुताबिक यूनिवर्सिटी परीक्षाएं जुलाई में और एडमिशन की प्रक्रिया अगस्त में होगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading