UGC NET 2018 December: कल तक कर सकते हैं आंसर-की चैलेंज, इस दिन आएंगे नतीजे

UGC NET 2018 December: आप 1 जनवरी यानी कल तक ही यूजीसी नेट की आंसर-की को चैलेंज कर सकते हैं. 1 जनवरी को शाम 5 बजे के बाद एनटीए द्वारा कोई ऑब्जेक्शन स्वीकार नहीं किया जाएगा.

News18Hindi
Updated: December 31, 2018, 12:17 PM IST
UGC NET 2018 December: कल तक कर सकते हैं आंसर-की चैलेंज, इस दिन आएंगे नतीजे
सांकेतिक तस्वीर
News18Hindi
Updated: December 31, 2018, 12:17 PM IST
अगर आपने यूजीसी नेट की परीक्षा दी है और आपको आंसर-की के किसी जवाब से ऑब्जेक्शन है तो जल्दी करें. आप 1 जनवरी यानी कल तक ही यूजीसी नेट की आंसर-की को चैलेंज कर सकते हैं. 1 जनवरी को शाम 5 बजे के बाद एनटीए द्वारा कोई ऑब्जेक्शन स्वीकार नहीं किया जाएगा.

ये भी पढ़ें-  नए साल में देने वाले हैं SSC का एग्जाम तो यहां जानें किस दिन होगा कौन सा पेपर

किसी भी जवाब को चैलेंज करने के लिए उम्मीदवार को 1 हजार रुपए का शुल्क देना होगा. हालांकि अगर आपका चैलेंज सही पाया जाता है तो 1 हजार रुपए वापस कर दिए जाएंगे. एनटीए द्वारा बनाया गया एक पैनल कैंडिडेट्स द्वारा किए गए चैलेंज को चेक करेगा और अगर आंसर-की में किसी तरह की कोई गलती पाई गई तो फाइनल आंसर-की जारी की जाएगी.

ये भी पढ़ें- पंचायत सेक्रेटरी के 1 हजार से ज्यादा पदों पर भर्तियां, यहां जानें आवेदन का तरीका

एनटीए के डायरेक्टर विनीत जोशी के अनुसार यूजीसी नेट के नतीजे तय समय 10 जनवरी को जारी किए जाएंगे. जोशी ने बताया कि ''पहली बार एनटीए ने यूजीसी नेट की परीक्षा का आयोजन करवाया. ये हमारे लिए गर्व की बात है कि परीक्षा से जुड़ी कोई भी शिकायत नहीं हुई है.''

ये भी पढ़ें- नौकरी की है तलाश तो इस सरकारी पोर्टल पर फ्री में कराएं रजिस्ट्रेशन

बता दें यूजीसी नेट का आंसर-की शनिवार को जारी कर दिया गया है. यूजीसी नेट की परीक्षा 18 से 11 दिसंबर तक आयोजित की गई थी. करीब 9 लाख लोगों ने इस परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन करवाया था. इनमें से 65.3 प्रतिशत कैंडिडेट्स पहले दिन की परीक्षा में शामिल हुए थे जबकि 72.8 प्रतिशत कैंडिडेट्स दूसरे दिन की परीक्षा में शामिल हुए थे.
Loading...

करियर और जॉब्स की दूसरी खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर