• Home
  • »
  • News
  • »
  • career
  • »
  • UGC NET 2020 Admit Card Release: कब खत्‍म होगा एडमिट कार्ड का इंतजार, पढ़ें ताजा अपडेट

UGC NET 2020 Admit Card Release: कब खत्‍म होगा एडमिट कार्ड का इंतजार, पढ़ें ताजा अपडेट

एडमिट कार्ड को लेकर अब तक कोई आध‍िकारिक सूचना जारी नहीं.

एडमिट कार्ड को लेकर अब तक कोई आध‍िकारिक सूचना जारी नहीं.

UGC NET 2020 Admit Card: 16 सितंबर से परीक्षा शुरू होने वाली है और यूजीसी नेट परीक्षा के लिये अब तक एडमिट कार्ड जारी नहीं किया जा सका है. हॉल टिकट जारी करने की तारीख पर ताजा अपडेट यहां पढ़ें

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:
    UGC NET 2020 Admit Card release date: नेशनल टेस्‍ट‍िंग एजेंसी, एनटीए देश के विभिन्न शहरों में 16 सितंबर से UGC NET 2020 परीक्षा शुरू करेगी. एजेंसी ने अभी भी यूजीसी नेट 2020 एडमिट कार्ड जारी नहीं किया है और ना ही एजेंसी द्वारा अब तक आधिकारिक साइट ugcnet.nta.nic.in पर कोई आधिकारिक नोटिस भी इस बारे में जारी किया गया है.

    एजेंसी द्वारा जारी सूचना बुलेटिन के अनुसार, एडमिट कार्ड संबंधित आधिकारिक वेबसाइटों पर परीक्षा की तारीख से लगभग 15 दिन पहले उपलब्‍ध हो जाएगा. एडमिट कार्ड में उम्‍मीदवारा का रोल नंबर, सेंटर, एग्‍जाम डेट, शिफ्ट और परीक्षा का समय होगा. लेकिन एडमिट कार्ड में हो रही देरी, परीक्षार्थ‍ियों को कई दिशा में सोचने पर मजबूर कर रही है.

    बता दें कि यह परीक्षा 16 से 18 सितंबर तक आयोजित होगी और फिर दोबारा 21 से 25 सितंबर 2020 के बीच. परीक्षा में दो पेपर होंगे. पेपर-1 में जहां 100 अंकों के प्रश्‍न होंगे, वहीं पेपर-2 में 200 अंकों के प्रश्‍न होंगे. परीक्षा दो शिफ्ट में होगी. पहली शिफ्ट सुबह 9.30 बजे शुरू होगी और दूसरी 2.30 पर. पहली शिफ्ट दोपहर 12.30 बजे तक समाप्‍त हो जाएगी. वहीं दूसरी शिफ्ट की परीक्षा को समाप्‍त होने में शाम 5.30 बजेंगे.

    एजेंसी ने उम्‍मीदवारों को फॉर्म में करेक्‍शन का मौका दिया था, जिसे पिछले सप्‍ताह ही बंद कर दिया गया है. शेड्यूल के अनुसार करेक्‍शन विंडो बंद होने के बाद ही एडमिट कार्ड जारी होने वाला था, लेकिन इसे अब तक जारी नहीं किया जा सका है. इसे जारी करने की तारीख को लेकर एजेंसी की ओर से कोई ताजा अपडेट नहीं आया है.

    बता दें कि इससे पहले UGC NET 2020 परीक्षा 15 जून से 20 जून तक आयोजित होने वाली थी. लेकिन कोविड-19 महामारी के कारण इसे टाल दिया गया. UGC NET 2020 कंप्‍यूटर आधिरित परीक्षा होगी. इस बार यह परीक्षा, सोशल डिस्‍टेंसिंग के नियमों का पालन करते हुए आयोजित की जाएगी. देश के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय द्वारा जारी गाइडलाइन्‍स को ध्‍यान में रखते हुए परीक्षा का आयोजन होगा.

    यह परीक्षा यूजीसी द्वारा मान्यता प्राप्त विभिन्न विश्वविद्यालयों और कॉलेजों में सहायक प्रोफेसर और जूनियर रिसर्च फेलोशिप, जेआरएफ के पद के लिए उम्मीदवारों की योग्यता का निर्धारण करेगी. उम्‍मीदवार UGC NET की आधिकारिक वेबसाइट पर इससे जुड़ी ज्‍यादा जानकारी प्राप्‍त कर सकते हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज