UGC NET Admit Card 2020: कल जारी हो सकता है एडमिट कार्ड, ugcnet.nta.ac.in पर करें चेक

UGC NET Admit Card 2020: कल जारी हो सकता है एडमिट कार्ड, ugcnet.nta.ac.in पर करें चेक
कल यूजीसी नेट का एडमिट कार्ड जारी किया जा सकता है.

एडमिट कार्ड जारी होते ही कैंडीडेट्स इसे आधिकारिक वेबसाइट - ugcnet.nta.ac.in - पर चेक कर पाएंगे. बता दें कि एनईटी की परीक्षा 16-18 सितंबर और 21-25 सितंबर के बीच आयोजित होनी है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 2, 2020, 1:24 PM IST
  • Share this:
UGC NTA NET का एडमिट कार्ड कल यानी 3 सितंबर को जारी हो सकता है. आज करेक्शन विंडो क्लोज कर दिया जाएगा इसके बाद नेशनल टेस्टिंग एजेंसी, एनटीए (National Testing Agency, NTA) कल एडमिट कार्ड जारी किया जा सकता है. जैसा कि अब देखा जा रहा है कि सारी परीक्षाएं अपने तयशुदा समय पर करवाने की कोशिश की जा रही है इसलिए एडमिट कार्ड में देरी होने की उम्मीद नहीं है. एडमिट कार्ड जारी होते ही कैंडीडेट्स इसे आधिकारिक वेबसाइट - ugcnet.nta.ac.in - पर चेक कर पाएंगे. बता दें कि एनईटी की परीक्षा 16-18 सितंबर और 21-25 सितंबर के बीच आयोजित होनी है.

परीक्षा के 15 दिन पहले जारी किया जाना है एडमिट कार्ड
आधिकारिक नोटिस के मुताबिक यूजीसी नेट एडमिट कार्ड 2020 परीक्षा की तारीख के कम से कम 15 दिन पहले रिलीज कर दिया जाएगा. जारी होने के बाद इसे आधिकारिक वेबसाइट से कैंडीडेट डाउनलोड कर पाएंगे.

UGC NET Admit Card: ऐसे करें डाउनलोड
- आधिकारिक वेबसाइट - ugcnet.nta.nic.in - को विजिट करें.


- एडमिट कार्ड वाले लिंक पर क्लिक करें.
- अपने लॉगइन क्रिडेंशियल्स डालें.
- आपके स्क्रीन पर आपका एडमिट कार्ड दिख जाएगा
- इसकी एक पीडीएफ कॉपी सेव करके रख लें.

कैसा होगा पैटर्न (How will be Pattern)
परीक्षा में दो पेपर्स होंगे. पहला पेपर 100 अंकों का और दूसरा पेपर 200 अंकों का होगा. परीक्षा दो शिफ्ट में होगी. पहली शिफ्ट सुबह साढे़ नौ से साढें बारह बजे और दूसरी शिफ्ट ढाई बजे से साढ़े पांच बजे के बीच होगी.

आवेदन फॉर्म में कर सकते हैं बदलाव
इस बीच जो लोग अपने अप्लीकेशन फॉर्म में बदलाव करना चाहते हैं और एग्जाम सेंटर को बदलना चाहते हैं वे इसे चेक कर सकते हैं. इस परीक्षा के जरिए विभिन्न कॉलेज और यूनिवर्सिटीज़ में असिस्टेंट प्रोफेसर और जूनियर रिसर्च फेलोशिप, जेआरएफ की योग्यता के लिए करवाया जाता है. ज्यादा डिटेल के लिए केंडीडेट्स को यूजीसी नेट की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करना चाहिए.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज