UGC NET Exam 2020: पश्चिम बंगाल के शिक्षामंत्री ने की परीक्षा टालने की मांग, दुर्गा पूजा से टकरा रही है तारीख

पश्चिम बंगाल में होने वाली दुर्गा पूजा से परीक्षा की तारीख टकरा रही है.
पश्चिम बंगाल में होने वाली दुर्गा पूजा से परीक्षा की तारीख टकरा रही है.

एनटीए ने यूजीसी नेट परीक्षा के तारीख की घोषणा कर दी है. परीक्षा की तारीख दुर्गा पूजा की तारीख से टकरा रही है. इसलिए पश्चिम बंगाल के शिक्षा मंत्री पार्था चटर्जी ने परीक्षा को टालने की मांग की है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 22, 2020, 4:37 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (National Testing Agency, NTA) ने यूजीसी नेट परीक्षा तारीख को घोषणा कर दी है. इसे आधिकारिक वेबसाइट पर देखा जा सकता है. शिड्यूल के मुताबिक परीक्षा 24 सितंबर से शुरू होकर 11 नवंबर तक चलेगी. परीक्षा के पूरे शिड्यूल को वेबसाइट - ugcnet.nta.nic.in - पर देखा जा सकता है. इस साल परीक्षा दो महीनों के लिए आयोजित की जाएगी. बता दें कि यूजीसी नेट की परीक्षा पश्चिम बंगाल में दुर्गा पूजा के साथ क्लैश कर रही है.

पार्था चटर्जी ने की तारीखों में बदलाव की मांग
इसके लिए पश्चिम बंगाल के शिक्षा मंत्री पार्था चटर्जी ने एजेंसी से परीक्षा की तारीखों में बदलाव करने को कहा है. मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि पर्व के बीच में परीक्षा लिया जाना गलत धारणा के तहत किया जा रहा है. ऐसा फैसला लेते वक्त हज़ारों कैंडीडेट्स की भावनाओं का ख्याल नहीं रखा गया. उन्होंने कहा कि दुर्गा पूजा बंगाल में सबसे बड़ा फेस्टिवल है. यह राष्ट्रीय पर्व है. पूजा के दिन परीक्षा कैसे ली जा सकती है. उन्होंने ये भी कहा कि वे इस बारे में एनटीए को लिखेंगे.

21 से 23 अक्टूबर के बीच होने वाली परीक्षा की तारीख दुर्गा पूजा से टकरा रही है. जब पूरा बंगाल दुर्गा पूजा मना रहा होगा तब छात्र परीक्षा दे रहे होंगे.
ये भी पढ़ेंः


बड़ी बात : अगर आज आपने बच्चों को स्कूल भेजा है तो हर हाल में रखें इन बातों का ध्यान
NEET Result 2020: जल्द जारी होगा नीट का रिजल्ट और आंसर-की, जानें पूरी डिटेल


पहले ही जारी हो चुका है एडमिट कार्ड
बता दें कि दो दिन पहले ही एजेंसी एडमिट कार्ड जारी कर चुकी है. कैंडीडेट्स को अपना एडमिट कार्ड के साथ आधार कार्ड, पासपोर्ट इत्यादि के साथ हैंड सैनिटाइजर बॉटल भी एग्जाम हॉल में लाना होगा. साथ ही परीक्षा के दिन मास्क पहनना आवश्यक होगा. सोशल डिस्टेंसिंग मानकों को परीक्षा केंद्र पर पालन करना होगा. अथॉरिटीज़ केंद्र सरकार की गाइडलाइन्स के मुताबिक बैठने की व्यवस्था करेंगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज