इन नंबरों पर यूजीसी से पूछें एडमिशन और एग्जाम से जुड़े सवाल, मिलेगा सटीक जवाब

केंद्रीय मंत्री रमेश पोखरियाल ने ट्वीट कर दी जानकारी.
केंद्रीय मंत्री रमेश पोखरियाल ने ट्वीट कर दी जानकारी.

यूजीसी (UGC) ने शैक्षणिक गतिविधियों से जुड़े सवालों के लिए हेल्पलाइन नंबर है - 011-23236374 और ई-मेल आईडी - covid19help.ugc@gmail.com जारी की है.

  • Share this:
UGC helpline number for admission:कोरोना वायरस (Covid-19) का संक्रमण देश में कम होने का नाम नहीं ले रहा है. इसलिए चौथे दौर का लॉकडाउन 31 मई तक के लिए बढ़ा दिया गया है. ऐसे में देश के करोड़ों स्टूडेंट्स, पैरेंट्स और टीचर्स के मन में नए सत्र और शैक्षणिक गतिविधियों को लेकर कई उलझन हैं. ऐसे में आप अपने सवालों के जवाब सीधे यूजीसी से पा सकते हैं. इसके लिए आपको कुछ नंबर डायल करने होंगे. विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (UGC) ने जानकारी के लिए एक हेल्पलाइन नंबर जारी किया गया है. साथ ही एक ई-मेल आईडी भी जारी की गई है. ये दोनों खास तौर पर एकेडेमिक्स से जुड़े सवालों के लिए जारी किए गए हैं.

इस हेल्पलाइन की जानकारी एचआरडी मिनिस्टर डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक (HRD Minister Nishank) ने दी है. डॉ. निशंक ने आज दोपहर एक बजे इस बारे में ट्वीट किया है. अपने ट्वीट में उन्होंने लिखा है कि 'यूजीसी ने अब शैक्षणिक गतिविधियों से जुड़े सवालों के लिए समर्पित हेल्पलाइन नंबर और ईमेल आईडी जारी किया है. स्टूडेंट्स, टीचर्स और संस्थान भी इस हेल्पलाइन पर अपने सवाल पूछ सकते हैं.'


यूजीसी द्वारा शैक्षणिक गतिविधियों से जुड़े सवालों के लिए हेल्पलाइन नंबर - 011-23236374.
ई-मेल आईडी - covid19help.ugc@gmail.com.



उम्मीदवार आईडी पर ईमेल भेजकर या दिए गए नंबर पर कॉल करके अपने सवालों के जवाब सीधे यूजीसी से मांग सकते हैं. यूजीसी का ई-सेल (UGC E-Cell) आपकी मदद करेगा.

ये भी पढ़ें- UCIL Recruitment 2020: रजिस्ट्रेशन प्रोसेस शुरू, 10वीं, 12वीं और B.Sc वालों के लिए 136 पदों पर हो रही भर्ती
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज