काम की खबर : सिर्फ 30 घंटे में पूरा करें ऑनलाइन कोर्स, DU का ये कॉलेज दे रहा बड़ा मौका

काम की खबर : सिर्फ 30 घंटे में पूरा करें ऑनलाइन कोर्स, DU का ये कॉलेज दे रहा बड़ा मौका
कोरोना वायरस के चलते देशभर के शिक्षण संस्थान करीब ढाई महीने से बंद हैं.

कोरोना वायरस (Coronavirus) से उपजे हालात को देखते हुए घर बैठे ही ये कोर्स कराने का फैसला किया गया है.

  • Share this:
नई दिल्ली. कोरोना वायरस (Coronavirus) से उपजे हालात के चलते देश में पढ़ाई का तरीका भी बदल गया है. देश में अब ऑनलाइन पढ़ाई (Online Study) का चलन काफी बढ़ गया है और जब तक करीब ढाई महीने से बंद पड़े शिक्षण संस्थानों को दोबारा नहीं खोला जाता है तब तक इसी माध्यम से पढ़ाई जारी रहने की उम्मीद है. इस बीच, अब दिल्ली यूनिवर्सिटी (Delhi University) का एक कॉलेज घर बैठे ही ऑनलाइन कोर्स (Online Course) करने का मौका दे रहा है. दिलचस्प बात है कि ये कोर्स 30 घंटे का है और इसे पूरा करने के बाद स्टूडेंट्स को सर्टिफिकेट प्रदान कर दिया जाएगा.

रामानुजन कॉलेज दे रहा ये मौका
दरअसल, दिल्ली यूनिवर्सिटी (Delhi University) यानी डीयू (DU) का रामानुजन कॉलेज (Ramanujan College) छात्रों के लिए ऑनलाइन सर्टिफिकेट कोर्स (Online Certificate Course) शुरू करने वाला है. इस कोर्स के संचालन का जिम्मा रामानुजन कॉलेज के कॉमर्स डिपार्टमेंट के एकाउंटिंग एंड फाइनेंस लैब को दिया गया है. वास्तव में ये एक रिसर्च एंड डाटा एनालिसिस सर्टिफिकेट कोर्स है.

30 घंटे का होगा कोर्स
दुनियाभर में फैली जानलेवा महामारी कोरोना वायरस से उपजे हालात के चलते रामानुजन कॉलेज (Ramanujan College) ने स्टूडेंट्स को घर बैठे ऑनलाइन कोर्स करने का मौका देने के लिए इसकी शुरुआत की है. ये कोर्स 30 घंटे का होगा और कोर्स खत्म होने के बाद पास होने वाले स्टूडेंट्स को सर्टिफिकेट भी प्रदान किया जाएगा. जो भी छात्र-छात्राएं इस सर्टिफिकेट कोर्स करना चाहते हैं, वे इसके लिए आवेदन कर सकते हैं.



15 जून से होगा शुरू
दिल्ली यूनिवर्सिटी के रामानुजन कॉलेज द्वारा कराया जा रहा ये ऑनलाइन सर्टिफिकेट कोर्स 15 जून से शुरू होने जा रहा है. वास्तव में ये एक शोध कोर्स है. अगर स्टूडेंट्स इस कोर्स को करने के लिए इच्छुक हैं तो वे रामानुजन कॉलेज की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर इस बारे में पूरी जानकारी लेकर आवेदन कर सकते हैं. इस ऑनलाइन कोर्स के लिए 500 रुपये पंजीकरण शुल्क निर्धारित किया गया है.

बड़ी खबर : हरियाणा बोर्ड दसवीं के नतीजे सोमवार को होंगे घोषित, यहां करें चेक

एनसीईआरटी ने स्टूडेंट्स को दी राहत, अब घर बैठे आसानी से होगी पढ़ाई, ये है वजह
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज