होम /न्यूज /करियर /खुशखबरी! 12वीं पास को मिलेगा 2500 रुपये महीने बेरोजगारी भत्ता, सिर्फ करना होगा ये काम

खुशखबरी! 12वीं पास को मिलेगा 2500 रुपये महीने बेरोजगारी भत्ता, सिर्फ करना होगा ये काम


Unemployment Allowance : छत्तीसगढ़ सरकार युवाओं को स्किल्ड भी बनाएगी.

Unemployment Allowance : छत्तीसगढ़ सरकार युवाओं को स्किल्ड भी बनाएगी.

Unemployment Allowance : बेरोजगार युवाओं के लिए खुशबरी है. छत्तीसगढ़ सरकार ने एक अप्रैल से बेरोजगारी भत्ता देने का ऐला ...अधिक पढ़ें

Unemployment Allowance : बेरोजगार युवाओं के लिए खुशखबरी है. छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ऐलान किया है कि बेरोजागार युवाओं को 2500 रुपये बेरोजगारी भत्ता दिया जाएगा. उन्होंने यह घोषणा ट्विटर पर की है. उन्होंने ट्विटर पर लिखा, हमारा हाथ, युवाओं के साथ. छत्तीसगढ़ के शिक्षित युवाओं को 1 अप्रैल से 2500 रुपए प्रतिमाह बेरोजगारी भत्ता देने का आदेश जारी किया गया है. पंजीयन में सुगमता के लिए यह निर्णय लिया गया है कि अप्रैल माह में किसी भी दिन किए गये आवेदनों पर, घोषणा अनुसार, भत्ता 1 अप्रैल से ही देय होगा. आशा है कि यह भत्ता हमारे युवाओं के स्वावलंबन की दिशा में मील का पत्थर साबित होगा

दिया जाएगा कौशल विकास का प्रशिक्षण

जानकारी के अनुसार, छत्तीसगढ़ सरकार युवाओं को बेरोजगारी भत्ते के साथ कौशल विकास का प्रशिक्षण भी प्रदान करेगी और उन्हें रोजगार हासिल करने में मदद करेगी.

आपके शहर से (लखनऊ)

किसे मिलेगा रोजगार भत्ता ?

रोजगार भत्ता पाने के लिए कैंडिडेट को छत्तीसगढ़ का मूल निवासी होना चाहिए. साथ ही उसकी उम्र एक अप्रैल को 18 वर्ष से अधिक और 35 वर्ष से कम होनी चाहिए. इसके अलावा उसे 12वीं पास होना भी जरूरी है. छत्तीसगढ़ बेरोजगारी भत्ता की वेबसाइट https://berojgaribhatta.cg.nic.in/ पर दी गई जानकारी के अनुसार, कैंडिडेट का रोजगार कार्यालय में रजिस्ट्रेशन दो साल पुराना होना चाहिए. इन सब शर्तों के साथ अब बात आती है आय की तो कैंडिडेट की सालाना इनकम ढ़ाई लाख से ज्यादा नहीं होनी चाहिए.

बेरोजगारी भत्ता के लिए आवेदन प्रक्रिया

बेरोजगारी भत्ता पाने के लिए रोजगार कार्यालय में रजिस्ट्रेशन कराना होगा. इसके लिए मोबाइल नंबर और राशन कार्ड/आधार कार्ड के साथ डीबीटी के लिए बैंक खाता होना जरूरी है.

बेरोजगारी भत्ता के लिए दस्तावेज

बेरोजागरी भत्ता पाने के के लिए रोजागार कार्यालय में रजिस्ट्रेशन का कार्ड, 10वीं और 12वीं की मार्कशीट/प्रमाण पत्र, आय प्रमाण पत्र, छत्तीसगढ़ का मूल निवासी होने का प्रमाण पत्र और कैंडिडेट की पासपोर्ट साइज फोटो होनी जरूरी है.

ये भी पढ़ें 
Highest Paying Jobs :ये हैं भारत में सबसे अधिक सैलरी वाली नौकरियां, होती है छप्परफाड़ कमाई

Bihar Board Toppers: स्टूडेंट्स पर होगी पैसों की बारिश, इन बच्चों के बीच बंटेंगे 4 अरब से ज्यादा रुपये

Tags: Chhattisgarh news, CM Bhupesh Baghel, Government jobs, Unemployment Allowance

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें