केंद्रीय शिक्षा मंत्री बोले, राष्ट्रीय बाल भवन से बच्चों के लिये शुरू करें राष्ट्रीय स्तर का पुरस्कार

केंद्रीय शिक्षा मंत्री बोले, राष्ट्रीय बाल भवन से बच्चों के लिये शुरू करें राष्ट्रीय स्तर का पुरस्कार
शिक्षा मंत्री ने कहा, राष्ट्रीय बाल भवन को बच्चों के लिए एक राष्ट्रीय स्तर का पुरस्कार शुरू करना चाहिए.

केंद्रीय शिक्षा मंत्री ने अधिकारियों से राष्ट्रीय बाल भवन में खाली पड़े पदों को भरने की प्रक्रिया में तेजी लाने के निर्देश भी दिए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 26, 2020, 3:27 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने राष्ट्रीय बाल भवन (National Bal Bhavan) से बच्चों के लिए एक राष्ट्रीय स्तर का पुरस्कार (Children’s Awards) शुरू करने के लिये योजना बनाने को कहा. निशंक ने नई दिल्ली में राष्ट्रीय बाल भवन की समीक्षा बैठक में अधिकारियों को यह निर्देश दिया.

रमेश पोखरियाल निशंक का ट्वीट
राष्ट्रीय बाल भवन, बच्चों को गतिविधियां सिखाने वाला बड़ा मंचशिक्षा मंत्रालय के बयान के अनुसार, केंद्रीय शिक्षा मंत्री ने कहा, राष्ट्रीय बाल भवन हमारे बच्चों को विभिन्न गतिविधियां सिखाने वाला एक बड़ा मंच है और हमें इसकी गतिविधियों का क्षेत्रीय केन्द्रों तक विस्तार करना चाहिए, जिससे ज्यादा से ज्यादा बच्चे इस मंच का लाभ उठा सकें.रमेश पोखरियाल निशंक का ट्वीट

राष्ट्रीय स्तर का पुरस्कार
उन्होंने कहा, बच्चों में रचनात्मक गतिविधियों को प्रोत्साहन देने के क्रम में राष्ट्रीय बाल भवन को बच्चों के लिए एक राष्ट्रीय स्तर का पुरस्कार शुरू करना चाहिए. निशंक ने अधिकारियों को इस संबंध में एक योजना बनाने के निर्देश दिए.



ये भी पढ़ें-
उत्तर प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन RO, ARO एग्जाम्स स्थगित, यहां चेक करें नई तारीखें
कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी फाइनल ईयर एग्जाम 10 Sep से, ओपन बुक फॉर्मेट में होने की संभावना

भवन के खाली पदों को भरने में तेजी लाने के निर्देश
केंद्रीय शिक्षा मंत्री ने अधिकारियों से राष्ट्रीय बाल भवन में खाली पड़े पदों को भरने की प्रक्रिया में तेजी लाने के निर्देश दिए. उन्होंने वेबिनार के माध्यम से विद्यार्थियों के लिए सांस्कृतिक आदान-प्रदान के कार्यक्रमों पर ध्यान केन्द्रित करने के निर्देश दिए.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज