Home /News /career /

UP Board Result 2020: जानिए कैसे इंटरमीडिएट टॉपर अनुराग मलिक ने की तैयारी

UP Board Result 2020: जानिए कैसे इंटरमीडिएट टॉपर अनुराग मलिक ने की तैयारी

अनुराग मलिक ने इंटरमीडिएट की पढ़ाई बागपत के श्रीराम इंटर कॉलेज से की है.

अनुराग मलिक ने इंटरमीडिएट की पढ़ाई बागपत के श्रीराम इंटर कॉलेज से की है.

बागपत (Baghpat) के रहने वाले अनुराग मलिक (Anurag Malik) बेहद सामान्य परिवार से ताल्लुक रखते हैं. परीक्षा की तैयारी के दौरान उन्होंने लगातार टाइम टेबल (Time-Table) बनाकर कोर्स पूरा करने पर फोकस रखा.



    बागपत. उत्तर प्रदेश बोर्ड की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट परीक्षाओं के परिणाम घोषित हो चुके हैं. इंटरमीडिएट में बागपत (Baghpat) के श्रीराम इंटर कॉलेज (Sriram Inter College) के अनुराग मलिक (Anurag Malik) ने 97 प्रतिशत नंबरों के साथ पूरे प्रदेश में टॉप किया है. अनुराग बेहद सामान्य परिवार से ताल्लुक रखते हैं. उनके पिता का इलेक्ट्रॉनिक्स का छोटा सा स्टोर है. अपनी सफलता का श्रेय अनुराग ने परिवारवालों और कड़ी मेहनत को दिया है. अनुराग ने पढ़ाई के दौरान रेगुलैरिटी को बहुत महत्व दिया है.

    अनुराग ने अपने परिवारजनों और भगवान को धन्यवाद देते हुए कहा है कि परीक्षा में बेहतर नंबर लाने के लिए साल भर लगातार एक टाइम टेबल के साथ पढ़ाई करना जरूरी है. कब क्या पढ़ना है, कौन सा कोर्स कब खत्म कर लेना है, इसी प्लानिंग के साथ तैयारी करनी चाहिए. उन्होंने कहा कि मेरा ध्यान एक निश्चित समय पर कोर्स पूरा करने पर रहता था. यही वजह है कि मैंने आसानी के साथ पूरा कोर्स समय रहते कंप्लीट कर लिया था.


    बागपत से ही हैं हाईस्कूल टॉपर भी
    गौरतलब है कि इस बार की हाईस्कूल टॉपर रिया जैन भी बागपत के श्रीराम इंटर कॉलेज से ही हैं. बागपत एनसीआर और पश्चिमी उत्तर प्रदेश का एक शहर है. बागपत जिला एक नगरपालिका बोर्ड है. यह बागपत जिला का प्रशासनिक मुख्यालय है. 1997 में बागपत जिले की स्थापना से पहले, बागपत मेरठ जिले में एक तहसील थी. शहर का नाम बाघ के लिए हिन्दी शब्द से आता है (बाघ बाघ). बागपत शहर यमुना नदी के तट पर स्थित है.


    52 लाख से ज्यादा स्टूडेंट्स ने दी परीक्षा
    हाई स्कूल और इंटरमीडिएट के 5257137 परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी थी. 2 करोड़ 82 लाख 93 हजार 304 कापियां जांची गईं. इंटरमीडिएट की परीक्षा जहां 15 द‍िनों में हुई, वहीं हाई स्कूल की परीक्षा 12 दिन में सम्पन्न हुई. 95 हजार परीक्षा कक्ष में तकनीक का उपयोग कर नकलविहीन परीक्षा कराई गई. नकल रोकने के लिए 4 रंगों की उत्तर पुस्तिकाओं का प्रयोग क‍िया गया.

    Tags: UP Board Class 10th results, UP Board Class 12th results, UP Board Examinations, UP Board High School Results, UP Board Inter Results, UP Board Intermediate Results, UP Board Results

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर