UP 69000 Teachers Vacancy: तीसरे राउंड की काउंसिलिंग की प्रक्रिया जल्द होगी शुरू, यहां चेक करें अपडेट

तीसरे राउंड की काउंसिलिंग प्रक्रिया जल्द शुरू होगी.

तीसरे राउंड की काउंसिलिंग प्रक्रिया जल्द शुरू होगी.

अब तक दो चरणों में 31,277 और 36,590 पदों के लिए जिले के आवंटन की प्रक्रिया पूरी की जा चुकी है. इन चरणों की काउंसिलिंग की प्रक्रिया पूरी होने के बाद कैंडीडेट्स को नियुक्ति पत्र भी दे दिया गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 9, 2021, 3:27 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. उत्तर प्रदेश बेसिक शिक्षा परिषद (Uttar Pradesh Basic Education Council) बहुत जल्द ही राज्य में 69000 टीचर्स की भर्ती के लिए वैकेंसी निकालेगा. तीसरे राउंड की काउंसिलिंग बची हुई सीटों पर भर्ती करने के लिए की जाएगी. जो कैंडीडेट्स पहले के राउंड की काउंसिलिंग के लिए शामिल नहीं हो पाए थे वे इस राउंड के लिए शामिल हो सकते हैं. मीडिया मे छपी खबरों के मुताबिक स्कूल एजुकेशन के महानिदेशक ने कहा विभाग जल्दी ही तीसरे राउंड की काउंसिलिंग करवाएगा.

पूरी हो चुकी है दो चरणों की काउंसिलिंग प्रक्रिया

अब तक दो चरणों में 31,277 और 36,590 पदों के लिए जिले के आवंटन की प्रक्रिया पूरी की जा चुकी है. इन चरणों की काउंसिलिंग की प्रक्रिया पूरी होने के बाद कैंडीडेट्स को नियुक्ति पत्र भी दे दिया गया है. हालांकि, दो राउंड की काउंसिलिंग के बाद ऐसी रिपोर्ट आई है कि काफी बड़ी संख्या में सीटें खाली हैं. माना जा रहा है कि कैंडीडेट्स को तीसरे राउंड की प्रक्रिया के बारे में आधिकारिक वेबसाइट के जरिए जल्द ही सूचित कर दिया जाएगा.

मई में रिजल्ट हुआ था घोषित
बता दें कि काउंसिल ने 12 मई को रिजल्ट की घोषणा कर दी थी और काउसिलिंग प्रक्रिया के लिए 14 मई, 2020 को लिंक ओपन कर दिया गया था. नियुक्ति की प्रक्रिया 18 मई को शुरू कर दी गई थी. करीब 1.46 लाख कैंडीडेट्स ने परीक्षा को पास किया था जबकि जिला आवंटन की लिस्ट 2 जून, 2020 को जारी की गई थी.

ये भी पढ़ें

Sarkari Naukri: विधानसभा सचिवालय में भर्तियां, बढ़ गई आवेदन की अंतिम तिथि



NIOS DELEd:18 माह के डीएलएड कोर्स को देश भर में मान्यता, बन सकेंगे सरकारी टीचर

कोर्ट में गया था मामला

हालांकि, जिला आवंटन लिस्ट जारी होने के बाद इलाहाबाद हाई कोर्ट ने इस पर रोक लगा दी थी. लेकिन बाद में सुप्रीम कोर्ट ने यूपी सरकार को 69 हजार टीचर्स की भर्ती का आदेश जारी कर दिया था. इसके बाद उत्तर प्रदेश शिक्षा मित्र एसोसिएशन द्वारा इलाहाबाद हाईकोर्ट कट-ऑफ मार्क्स बनाए रखने वाले आदेश को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी थी लेकिन शीर्ष अदालत ने इसे खारिज कर दिया.

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज