UP Assistant Teacher Result 2020: जारी हुई 69 हज़ार टीचर भर्ती की answer key, यहां करें डाउनलोड

UP Assistant Teacher Result 2020: जारी हुई 69 हज़ार टीचर भर्ती की answer key, यहां करें डाउनलोड
अगले सप्‍ताह यह स्‍पष्‍ट हो जाएगा क‍ि पर‍िणाम कब जारी होंगे.

जो कैंडीडेट इस परीक्षा में शामिल हुए थे वे ऑफिशियल वेबसाइट - atrexam.upsdc.gov.in - से इसे डाउनलोड कर सकते हैं. चारों सीरीज़ की आंसर की बोर्ड द्वारा जारी कर दी गई है.

  • Share this:
नई दिल्लीः उत्तर प्रदेश बेसिक शिक्षा एजुकेशन बोर्ड (Uttar Pradesh Basic Education Board, UPBEB) ने यूपी असिस्टेंट टीचर की आंसर की जारी कर दी है. जो कैंडीडेट इस परीक्षा में शामिल हुए थे वे ऑफिशियल वेबसाइट - atrexam.upsdc.gov.in - से इसे डाउनलोड कर सकते हैं. चारों सीरीज़ की आंसर की बोर्ड द्वारा जारी कर दी गई है. इसे ऑफिशियल वेबसाइट से 8 मई से 17 मई के बीच डाउनलोड किया जा सकता है.

ऐसे डाउनलोड करें आंसर की-
UPBEB का आधिकारिक वेबसाइट - atrexam.upsdc.gov.in  पर विज़िट करें.
- UP Assistant Teacher Answer Key 2020 link पर क्लिक करें.
- नई पीडीएफ फाइल खुल जाएगी.
- फाइल को डाउनलोड कर लें.


- आगे की जरूरत के लिए इसकी हार्ड कॉपी रख सकते हैं.

बता दें कि इसका रिजल्ट बहुत जल्द ही आ सकता है. इलाहाबाद हाईकोर्ट के फैसले के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बोर्ड को निर्देश दिए हैं कि एक हफ्ते के भीतर प्रक्रिया पूरी कर ली जाए.
4.46 लाख छात्रों ने इस पद के लिए अप्लाई किया था और इसके लिए लिखित परीक्षा 6 जनवरी 2019 को करवाई गई थी. ज्यादा जानकारी के लिए कैंडीडेट UPBEB की ऑफिशियल वेबसाइट को विज़िट कर सकते हैं.

ये था पूरा मामला
भर्ती विज्ञापन में कहा गया था कि अभ्यर्थियों को न्यूनतम कट ऑफ अंक अर्जित करना होगा. मगर तब यह नहीं बताया गया था कि कट-ऑफ अंक कितना होगा. शासनादेश में इसका जिक्र नहीं किया गया था. बाद में शासन द्वारा कट-ऑफ अंक की घोषणा की गई जिसके तहत सामान्य वर्ग के अभ्यर्थियों के लिए 150 में से 97 (65 फीसदी) और आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों के लिए 150 में 90 अंक (60 फीसदी) लाने की बात कही गई. इसी कटऑफ को लेकर परीक्षार्थियों ने हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच में याचिका दायर की थी. जिसकी सुनवाई के बाद 3 मार्च 2020 को फैसला सुरक्षित रख लिया गया था. इसी मामले में हाईकोर्ट ने कुछ दिन पहले ही फैसला सुनाते हुए सरकार के पक्ष को मान लिया था और तीन महीने के अंदर भर्ती प्रक्रिया पूरी करने का आदेश दिया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading