अपना शहर चुनें

States

UP B.Ed. JEE 2020: बीएड परीक्षा में सेंटर बदलने का छात्रों को मिलेगा विकल्प, जानें डिटेल

यूपी बीएड परीक्षा के लिए कैंडीडेट अपनी पसंद का परीक्षा केंद्र चुन सकते हैं.
यूपी बीएड परीक्षा के लिए कैंडीडेट अपनी पसंद का परीक्षा केंद्र चुन सकते हैं.

कैंडीडेट अब ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर नए एग्जाम सेंटर को चुन सकते हैं. यह फैसला कोविड-19 महामारी के चलते लिया गया है.

  • Share this:
लखनऊ: लखनऊ यूनिवर्सिटी (Lucknow University) ने शुक्रवार को उत्तर प्रदेश बीएड ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जाम (Uttar Pradesh B.Ed. Joint Entrance Exam,UP B.Ed. JEE) में परीक्षा केंद्र  में बदलाव करने की च्वाइस दी है. कैंडीडेट अब ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर नए एग्जाम सेंटर को चुन सकते हैं. यह फैसला कोविड-19 महामारी के चलते लिया गया है. कैंडीडेट अपने अप्लीकेशन फॉर्म में में लॉगइन कर और उसी रजिस्ट्रेशन नंबर का प्रयोग करके अपना परीक्षा केंद्र बदल सकते हैं.

जारी हुआ आधिकारिक नोटिस
ऑफिशियल नोटिफिकेशन में कहा गया है कि परीक्षा केंद्र के सेलेक्शन को लेकर कुछ नॉर्म्स हैं अगर नए चुने गए शहरों में से एलॉट किया जाता है तो अप्लीकेंट को पहले से चुने गए तीन सेंटर्स में कोई परीक्षा केंद्र एलॉट किया जाएगा. अंतिम रूप से परीक्षा केंद्र एलॉट करने का अधिकार लखनऊ यूनिवर्सिटी के पास है. बता दें कि 16 विश्वविद्यालयों में से बीएड में एडमिशन के लिए लखनऊ विश्वविद्यालय परीक्षा करवा रहा है.

पहले भी बदले जा चुके हैं परीक्षा सेंटर
बता दें कि कोरोना वायरस महामारी की वजह से पहले भी नीट परीक्षा में भी कैंडीडेट्स को एग्जाम सेंटर बदलने का विकल्प दिया गया था ताकि छात्र अपनी सुविधानुसार परीक्षा दे सकें. इसी तरह से अभी कुछ दिन पहले सीबीएसई की बची हुई बोर्ड परीक्षा को लेकर भी केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री ने घोषणा की कि छात्रों को अपने गृह जिले में परीक्षा देने का विकल्प उपलब्ध कराया जाएगा. एमपी बोर्ड ने भी छात्रों के लिए ऐसी ही सुविधा उपलब्ध कराने की घोषणा की थी. पूरे देश में कोरोना वायरस की वजह से अब तक दो लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं और 6 हज़ार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है.


सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज