• Home
  • »
  • News
  • »
  • career
  • »
  • UP Board Exam 2020 : यूपी बोर्ड एग्जाम में पास होने के लिए की ऐसी हरकत, आंसरशीट में लिखा...

UP Board Exam 2020 : यूपी बोर्ड एग्जाम में पास होने के लिए की ऐसी हरकत, आंसरशीट में लिखा...

पास होने के लिए छात्र नए नए तरीके अपना रहे हैं.

पास होने के लिए छात्र नए नए तरीके अपना रहे हैं.

यूपी बोर्ड के 10वीं और 12वीं के रिजल्ट में हो रही देरी को लेकर शासन लगातार गंभीर है. इसी की वजह से कॉपियों की चेकिंग रेड ज़ोन जिलों में भी शुरू कर दी गई थी.

  • Share this:
    नई दिल्लीः उत्तर प्रदेश बोर्ड (UP Board) की कॉपियों की चेकिंग का काम जारी है. ऐसे में हमने कॉपियों में नोट रखे जाने की खबर तो कई बार सुनी होगी. लेकिन इस बार इससे कुछ अलग खबर भी सुनने को मिल रही है. हिंदुस्तान की खबर के मुताबिक गोरखपुर के एमजी इंटर कॉलेज में बने मूल्यांकन केंद्र में कई परीक्षकों ने पाया कि कुछ कॉपियों में मोबाइल नंबर लिखा गया था और साथ में एक संदेश भी था. संदेश में लिखा था कि सर प्लीज़ मुझसे बात कर लीजिएगा, मुझे पास होना है.

    कॉपियों में मिले नोट-
    इसके अलावा हर साल की तरह कॉपियों में नोट भी मिले. ये इस साल भी जारी रहा.

    रिज़ल्ट को लेकर गंभीर है शासन-
    यूपी बोर्ड के 10वीं और 12वीं के रिजल्ट में हो रही देरी को लेकर शासन लगातार गंभीर है. इसी की वजह से कॉपियों की चेकिंग रेड ज़ोन जिलों में भी शुरू कर दी गई थी. 5 मई को ग्रीन जोन जिलों से कॉपियों की चेकिंग की शुरुआत की गई थी, बाद में इसे ऑरेंज और रेड जोन जिलों में भी शुरू कर दिया गया. हालांकि, कुछ टीचर्स एसोसिएशन ने इसका विरोध किया लेकिन प्रशासन ने सुरक्षा मानकों को अपनाते हुए कॉपियों की चेकिंग को जारी रखा. ताकि जल्द से जल्द मूल्यांकन समाप्त करने के बाद 15 दिन के अंदर रिजल्ट घोषित किया जा सके. ऐसे में अगर कॉपियों का मूल्यांकन 31 मई तक खत्म हो जाता है तो 15 जून तक यूपी बोर्ड रिजल्ट घोषित करने की स्थिति में होगा.

    बता दें कि यूपी बोर्ड की कॉपियां मार्च में ही चेक होनी शुरू हो गई थीं लेकिन कोरोना वायरस की महामारी के चलते पूरे देश में लॉकडाउन की घोषणा कर दी गई जिसकी वजह से इसे रोकना पड़ा. बाद में यूपी के उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने 5 मई से कॉपियों की चेकिंग करवाने की घोषणा की.

    यूपी बोर्ड के रिजल्ट से संबंधित अपडेट सबसे पहले पाने के लिए यहां रजिस्टर करें-

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज