अपना शहर चुनें

States

UP BEd Counselling 2020: शुरू हुई दूसरे चरण की काउंसिलिंग प्रक्रिया, डाउनलोड करें एलॉटमेंट लेटर

एलॉटमेंट लेटर को डाउनलोड किया जा सकता है.
एलॉटमेंट लेटर को डाउनलोड किया जा सकता है.

UP Bed Counselling 2020: कैंडीडेट्स अपना लेटर चेक करके डाउनलोड कर सकते हैं. अगर कोई कैंडीडेट एलॉट किए गए कॉलेज से संतुष्ट नहीं है तो वह दूसरे चरण के लिए अप्लाई कर सकता है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 25, 2020, 6:54 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. लखनऊ यूनिवर्सिटी (Lucknow University) यूपी बीएड काउंसिलिंग (UP BEd Counselling) की प्रक्रिया को आयोजित कर रही है. इसके जरिए यूपी के अलग अलग कॉलेजों में बीएड में कैंडीडेट्स को प्रवेश दिया जाएगा. रिजल्ट के आधार पर कैंडीडेट्स को उनकी च्वाइस भरने के लिए बुलाया गया है. पहले चरण का च्वाइस भरने की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है और दूसरे चरण की प्रक्रिया आज शुरू हो चुकी है. जिन कैंडीडेट्स ने अपनी च्वाइस भर दी है वे आधिकारिक वेबसाइट - lkouniv.ac.in - पर जाकर एलॉटमेंट लेटर को डाउनलोड कर सकते हैं.

बता दें कि अलग से कोई भी एलॉटमेंट लेटर नहीं भेजा जाएगा. लेटर डाउनलोड करने के लिए कैंडीडेट्स को अपने अकाउंट में लॉगइन करके अपना एलॉटमेंट लेटर डाउनलोड करना होगा. कैंडीडेट्स को अपनी सीट को कन्फर्म करके एडमिशन की प्रक्रिया को कंप्लीट करना होगा.

ऐसे डाउनलोड करें एलॉटमेंट लेटर



- सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट - lkouniv.ac.in - पर जाएं.
- होमपेज पर काउंसिलिंग वाले लिंक पर क्लिक करें.

- अब एक नई विंडो खुलेगी,

- अपना यूजर आईडी और पासवर्ड डालें.

- एलॉटमेंट लेटर आपके स्क्रीन पर दिख जाएगा.

ये भी पढ़ें 
प्री प्रायमरी टीचर के 8393 पदों पर निकली भर्तियां, इस तारीख से करें अप्लाई
UPSSSC 2020: यूपी में 7882 लेखापाल के पदों पर होगी भर्तियां, जानें पूरी डिटेल

कैंडीडेट्स अपना लेटर चेक करके डाउनलोड कर सकते हैं. अगर कोई कैंडीडेट एलॉट किए गए कॉलेज से संतुष्ट नहीं है तो वह दूसरे चरण के लिए अप्लाई कर सकता है. किसी भी परेशानी की दशा में कैंडीडेट्स लखनऊ यूनिवर्सिटी के बीएड डिपार्टमेंट में संपर्क कर सकते हैं.

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज