UP Board Result 2020:10 वीं और 12 वीं की कंपार्टमेंट परीक्षा का रिजल्ट घोषित, यहां करें चेक

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद ने दसवीं और बारहवीं की कंपार्टमेंट परीक्षा 2020 का रिजल्ट घोषित कर दिया है.
उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद ने दसवीं और बारहवीं की कंपार्टमेंट परीक्षा 2020 का रिजल्ट घोषित कर दिया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 21, 2020, 10:54 AM IST
  • Share this:
अगर आपने यूपी बोर्ड की दसवीं और बारहवीं की कंपार्टमेंट परीक्षा दी हो, तो इसका रिजल्ट आ गया है. अपना रिजल्ट चेक कर लें. उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद की ओर से इन परीक्षाओं का रिजल्ट जारी कर दिया गया है. रिजल्ट देखने के लिए आपको उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद की आधिकारिक वेबसाइट upmsp.edu.in पर जाना होगा। इस पोर्टल पर आपको अपना रिजल्ट दिख जाएगा।

3 अक्टूबर को हुई थी परीक्षा

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद की ओर से इसी साल से कंपार्टमेंट परीक्षा का आयोजन शुरू किया गया है. इसी महीने की 03 तारीख को दसवीं और बारहवीं की कंपार्टमेंट परीक्षा का आयोजन किया गया था, जिसमें लगभग 33000 स्टूडेंट्स ने हिस्सा लिया था. इनमें से 15,839 स्टूडेंट्स दसवीं के और 17,505 स्टूडेंट्स बारहवीं कक्षा के थे.



ये भी पढ़ें -
SBI Clerk Prelims Results 2020: एसबीआई क्लर्क की प्री परीक्षा का रिजल्ट जारी, यहां करें चेक

CTET को लेकर बड़ा फैसला, सात साल के बजाय आजीवन होगी वैलिडिटी

ऐसे चेक करें अपना रिजल्ट

कंपार्टमेंट परीक्षा का रिजल्ट देखने के लिए आपको उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद की वेबसाइट upmsp.edu.in पर जाना होगा। यहां पर दसवीं तथा बारहवीं की इम्प्रूवमेंट परीक्षा के रिजल्ट के लिंक पर क्लिक करना होगा, जिसके बाद एक नया पेज ओपन होगा। जिसमें आपको अपना सात अंक का रोल नंबर डालना होगा। इसके बाद नीचे दिया गया कैप्चा कोड डालना होगा। व्यू रिजल्ट पर क्लिक करने के बाद आपको अपना रिजल्ट दिख जाएगा।
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज