अपना शहर चुनें

States

UP board result 2020: न्‍यूज18 ह‍िन्‍दी पर सबसे पहले चेक करें अपना र‍िजल्‍ट

UP बोर्ड का र‍िजल्‍ट चेक करें
UP बोर्ड का र‍िजल्‍ट चेक करें

उत्‍तर प्रदेश माध्‍यम‍िक श‍िक्षा बोर्ड का पर‍िणाम न्‍यूज18 ह‍िन्‍दी पर सबसे पहले चेक करें.

  • News18Hindi
  • Last Updated: June 27, 2020, 12:01 PM IST
  • Share this:
UP board result 2020: उत्‍तर प्रदेश माध्‍यम‍िक श‍िक्षा बोर्ड ने अपनी आध‍िकार‍िक वेबसाइट पर र‍िजल्‍ट की घोषणा कर दी है. हाई स्‍कूल और इंटरमीडिएट के छात्र अपना पर‍िणाम ऑफिशियल वेबसाइट upresult.nic.in पर जाकर देख सकते हैं. इसके अलावा वह न्‍यूज18 ह‍िन्‍दी पर अपना र‍िजल्‍ट ब‍िना क‍िसी परेशानी के चेक कर सकते हैं. इसके ल‍िये उन्‍हें स‍िर्फ अपना रोल नंबर एंटर करना होगा. न्‍यूज18 ह‍िन्‍दी के जर‍िये छात्र अपना र‍िजल्‍ट मोबाइल पर चेक कर सकते हैं.

 

https://hindi.news18.com/news/career/board-results/ पर रिजल्ट घोषित होते ही आपके मोबाइल पर अलर्ट आ जाएगा.
बता दें क‍ि इस साल यूपी बोर्ड की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षा में कुल 56 लाख 11 हजार 72 परीक्षार्थी पंजीकृत थे. इनमें से चार लाख 80 हजार 591 परीक्षार्थी नकल की सख्ती के चलते बोर्ड परीक्षा में शामिल नहीं हुए थे.



हाईस्कूल की परीक्षा के लिए कुल 30 लाख 24 हजार 632 परीक्षार्थी पंजीकृत हुए थे, जिसमें 2 लाख 79 हजार 656 परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल नहीं हुए. कक्षा 12वीं की परीक्षा जहां 15 द‍िनों में हुई, वहीं मैट्र‍िक परीक्षा महज 12 द‍िनों में समाप्‍त हो गई.

यह भी पढ़ें:

यूपी बोर्ड का रिजल्ट देखने वाले हैं तो इन बातों का हर हाल में रखें ध्यान
UP Board Results : कुछ ही मिनटों में जारी होंगे नतीजे, यहां और ऐसे करें चेक

कोरोना संकट के चलते इस बार डिजिटल अंक पत्र और प्रमाण पत्र छात्रों को दिए जाएंगे. अंक और प्रमाण पत्र को वेबसाइट से डाउनलोड कर स्कूलों के प्रधानाचार्य की ओर से छात्रों को दिए जाएंगे. डिजिटल अंक पत्र और प्रमाण पत्र तीन दिनों के अंदर स्कूलों के प्रधानाचार्य के माध्यम से छात्रों को मिल जाएगा. इस बार यूपी बोर्ड की परीक्षायें 18 फरवरी से 6 मार्च के बीच आयोजित की गईं थी.

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज