बड़ी खबर: यूपी के 28 हजार स्कूलों में 25 अगस्त तक करना होगा ये काम, जरूर पढ़ें

बड़ी खबर: यूपी के 28 हजार स्कूलों में 25 अगस्त तक करना होगा ये काम, जरूर पढ़ें
जानकारी 25 अगस्त रात 12 बजे तक अपलोड कर दी जाएगी.

ये स्टूडेंट्स यूपी बोर्ड से 2022 में बतौर रेगुलर स्टूडेंट्स 10वीं, 12वीं में दाखिला ले सकेंगे. इसी जानकारी से जुड़ा रजिस्ट्रेशन शेड्यूल यूपी बोर्ड सेकरेटरी दिव्याकांत शुक्ला ने गुरुवार को जारी कर दिया.

  • Share this:
यूपी बोर्ड से मान्यता प्राप्त राज्य भर के 28,000 स्कूलों को 9वीं, 11वीं में दाखिला लेने वाले स्टूडेंट् के लिए एडवांस रजिस्ट्रेशन 25 अगस्त तक किया जाएगा. यूपी बोर्ड ने इन क्लास में दाखिला लेने के लिए आखिरी तारीख 5 अगस्त तय की है. ये स्टूडेंट्स यूपी बोर्ड से 2022 में बतौर रेगुलर स्टूडेंट्स 10वीं, 12वीं में दाखिला ले सकेंगे.

इसी जानकारी से जुड़ा रजिस्ट्रेशन शेड्यूल यूपी बोर्ड सेकरेटरी दिव्याकांत शुक्ला ने गुरुवार को जारी कर दिया. संबंधित स्कूलों के प्रिंसिपल सरकारी खजाने में चालान के माध्यम से प्रति छात्र 50 रुपये की दर से एडवांस रजिस्ट्रेशन फीस जमा करेंगे. नोटिफिकेशन यूपी बोर्ड के सेकरेटरी ने जारी की है.

हर एक रजिस्टर्ड स्टूडेंट की अकादमिक डिटेल बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट- www.upmsp.edu.in पर अपलोड किए जाएंगे. ये जानकारी 25 अगस्त रात 12 बजे तक अपलोड कर दी जाएगी.



नोटिफिकेशन के मुताबिक, प्राचार्य अपलोड किए जाने वाले छात्रों की डिटेल के संबंध में एक चेक-लिस्ट प्राप्त करेंगे. इसकी 26 अगस्त से 5 सितंबर के बीच जांच की जाएगी जिसके बाद वे आवश्यक बदलाव कर पाएंगे और 6 सितंबर से 20 सितंबर के बीच ऑनलाइन सूचना में सुधार भी कर सकेंगे.
स्कूल द्वारा 25 अगस्त तक किसी भी नए छात्र की कोई भी जानकारी या विवरण स्वीकार्य नहीं होगा और पहले से अपलोड की गई जानकारी में केवल सुधार संभव होगा.

इसके बाद संबंधित प्रधानाचार्य 30 सितंबर तक स्कूलों के जिला निरीक्षक (DIoS) के कार्यालय में प्रत्येक छात्र के पंजीकरण शुल्क जमा की रसीद के अलावा अग्रिम पंजीकृत छात्रों की एक सूची जमा करेंगे. यूपी बोर्ड के एक अधिकारी ने अधिसूचना का हवाला देते हुए कहा कि DIOS कार्यालय इन विवरणों से संबंधित बोर्ड के क्षेत्रीय कार्यालय को सूचित करेगा.

ये भी पढ़ें-
PSEB Result 2020: पंजाब सरकार ने रद्द की बाकी बची परीक्षाएं, पर‍िणाम जल्‍द
Haryana Board 10th Result: यहां देखें Toppers की लिस्ट, लड़कियों का रहा दबदबा

यूपी बोर्ड की ओर से, डीआईओएस के संबंधित कार्यालय 2022 के हाई स्कूल और इंटरमीडिएट परीक्षाओं के लिए इस पूरी प्रक्रिया को करने के लिए उपयोगकर्ता आईडी और पासवर्ड जारी करेंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading