UP Board Exams 2021: क्‍या कैंसिल हो जाएंगी 10वीं, 12वीं की परीक्षा, चेक करें नया अपडेट

यूपी बोर्ड की परीक्षाओं से संबंधित बहुत से अधिकारी कोरोना संक्रमित हैं.

यूपी बोर्ड की परीक्षाओं से संबंधित बहुत से अधिकारी कोरोना संक्रमित हैं.

यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं की परीक्षा 2021 आयोजित की जाएगी या नहीं इस पर फैसला इसी सप्‍ताह होने की उम्‍मीद है. परीक्षा 08 मई से शुरू होने वाली थी.

  • Share this:
लखनऊ. उत्‍तर प्रदेश माध्‍यमिक शिक्षा परिषद, UPMSP या यूपी बोर्ड (UP Board), 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा की तारीखों को लेकर जल्‍द ही घोषणा करने वाला है. राज्‍य के शिक्षा मंत्री दिनेश शर्मा, कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं और जानकारी के मुताबिक अधिकारी, सीएम योगी आदित्यनाथ से परीक्षा से संबंधित चर्चा कर रहे हैं.

इससे पहले बोर्ड परीक्षा 8 मई से शुरू होने वाली थी, जो 20 मई तक चलती. हालांकि, बोर्ड ने अब तक 10वीं बोर्ड परीक्षा को कैंसिल करने की घोषणा नहीं की है, लेकिन नेशनल बोर्ड सीबीएसई (CBSE) और आईसीएसई (ICSE) द्वारा परीक्षा कैंसिल किये जाने के बाद छात्र कयास लगा रहे हैं कि यूपी बोर्ड भी बोर्ड परीक्षा की तारीखों को आगे बढ़ा सकता है.

बता दें कि इस साल मैट्र‍िक और सीनियर सेकेंडरी परीक्षाओं के लिए यूपी के करीब 56 लाख छात्रों ने रजिस्‍टर किया है. एक्‍सपर्ट की मानें तो बोर्ड कक्षा 10वीं की परीक्षा को कैंसिल कर सकता है. परीक्षाएं पोस्‍टपोन होंगी या नहीं, इस पर फैसला इसी सप्‍ताह हो सकता है. एक्‍सपर्ट्स के अनुसार देश में बढ़ते कोरोना संक्रमण के मामलों को देखते हुए बोर्ड कक्षा 10वीं या दोनों बोर्ड परीक्षाओं को रद्द कर सकता है.

उत्‍तर प्रदेश में भी कोरोना संक्रमित लोगों की संख्‍या बढ़ी है. यहां तक कि शिक्षा विभाग के कई अधिकारी इस चपेट में आ चुके हैं. लिहाजा ऐसे अधिकारी अपनी ड्यूटी नही कर पाएंगे.
यह भी पढ़ें: ममता बनर्जी की डिग्री कर देगी हैरान, जानें कितनी पढ़ी-लिखी हैं फायरब्रांड

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज