अपना शहर चुनें

States

10th Topper Interview: यूपी बोर्ड दसवीं की टॉपर रिया जैन की जुबानी जानिए उन्होंने कैसे की तैयारी, कितनी लगी मेहनत

UP Board ने दसवीं और 12वीं कक्षा का रिजल्ट घोषित कर दिया है.
UP Board ने दसवीं और 12वीं कक्षा का रिजल्ट घोषित कर दिया है.

Upmsp Class 12 Result, Upmsp Class 10 Result, Upmsp.edu.in: न्यूज़ 18 हिंदी ने रिया जैन से बात की. न्यूज़ 18 हिंदी से बात करते हुए रिया ने बताया कि वे प्रतिदिन 14-15 घंटे की पढ़ाई करती थीं.

  • Share this:
Upmsp Class 10 Result 2020: यूपी बोर्ड ने दसवीं कक्षा का रिजल्ट घोषित कर दिया है. बागपत की रिया जैन ने इस परीक्षा में टॉप किया है. रिया को 96.67 फीसदी अंक मिले हैं. न्यूज़ 18 हिंदी ने रिया जैन से बात की. न्यूज़ 18 हिंदी से बात करते हुए रिया ने बताया कि वे प्रतिदिन 14-15 घंटे की पढ़ाई करती थीं. वो मैथ्स के साथ आगे की पढ़ाई करना चाहती हैं. मैथ्स में उसकी रूचि है और वह इसे ही अपना करियर बनाएगी.

यूपी बोर्ड रिजल्ट से जुड़ी जानकारी सबसे पहले पाने के लिए यहां रजिस्टर करें-


जारी होगी डिजिटल मार्कशीट

कोरोना वायरस महामारी के चलते इस बार मार्कशीट छपने में दिक्कत हो रही है इसलिए छात्रों को डिजिटल मार्कशीट प्रदान किया जाएगा. इसके लिए स्कूलों को निर्देश दिया गया है कि वे डिजिटल हस्ताक्षर वाली मार्कशीट साइट से डाउनलोड करके छात्रों को वितरित करें. डिजिटल हस्ताक्षर वाले प्रमाण पत्र, प्रवेश लेने से लेकर नौकरी तक में मान्य होंगे. बोर्ड पहले इंटरमीडिएट पास करने वाले परीक्षार्थियों को डिजिटल प्रमाण पत्र उपलब्ध कराएगा, जिससे उन्हें प्रवेश लेने में परेशानी न हो.



ये भी पढ़ेंः


फरवरी मार्च में हुई थी परीक्षा
यूपी बोर्ड की 10वीं और 12वीं की परीक्षा 18 फरवरी से 6 मार्च के बीच करवाई गई थी. इस साल दसवीं और 12वीं कक्षा के लिए कुल 56,89,622 छात्रों ने रजिस्टर किया था. नकल को रोकने के लिए इस साल बोर्ड ने कई परीक्षा केंद्रों पर सीसीटीवी कैमरा लगाया था.

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज