अपना शहर चुनें

States

UP board 10th 12th result 2019: छात्रों को फोन पर दी जा रही है फेल कराने की धमकी

यूपी बोर्ड रिजल्ट के 22 से 25 अप्रैल तक आने की सूचना है
यूपी बोर्ड रिजल्ट के 22 से 25 अप्रैल तक आने की सूचना है

हाईस्कूल और इंटर के रिजल्ट का बेसब्री से इंतजार कर रहे यूपी बोर्ड के छात्रों के लिए अच्छी खबर है कि रिजल्ट कुछ दिन में जारी होने वाला है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 20, 2019, 6:13 PM IST
  • Share this:
UP Board Result 2019:  यूपी के हाईस्कूल और इंटर के स्टूडेंट्स को रिजल्ट का बेसब्री से इंतजार है. रिजल्ट जारी की तारीखें 22 से 30 अप्रैल के बीच बताई जा रही हैं. लेकिन, बोर्ड की परीक्षा के रिजल्ट आने के पहले यूपी बोर्ड के हाईस्कूल और इंटरमीडिएट के परीक्षार्थीयों के पास एक गैंग की तरफ से फोन आने लगे हैं. यह गैंग परीक्षा में अंक बढ़ाने के नाम पर पैसे की मांग कर रहा है.

यहां तक कि पैसा नहीं देने की सूरत में उन्हें फेल करने की धमकी भी दी जा रही है. इस घटना के सामने आने के बाद वहां के शिक्षा विभाग में हड़कंप मच चुका है. जब फोन नंबर को ट्रू कॉलर से जांच करने की कोशिश की गई तो वे सभी नंबर बिहार के दिखे. फोन करने वाले गैंग के सदस्य अपने को यूपी के प्रयागराज के बोर्ड ऑफिस से बताकर दो से चार हजार रुपए मांग रहे हैं.

ये भी पढे़ं- UP BOARD RESULT 2019: शिक्षा निदेशक के रिश्तेदार को भी नहीं छोड़ा, पास कराने के लिए मांगे रुपए



यहां तक कि उनकी तरफ से अपना खाता नम्बर और आईएफसी कोड भी दिया जा रहा है, जिसके जरिए वे पैसे की मांग कर रहे हैं. फोन करने वाले अकाउंट में पैसा डालने के बाद व्हाट्सअप पर मैसेज करने के लिए भी कह रहे हैं. ऐसा नहीं करने पर फेल करने की धमकी भी दे रहे हैं.
ये भी पढ़ें- UP board result 2019: 20 अप्रैल नहीं, इस दिन आ सकता है 10वीं-12वीं का रिजल्ट

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश माध्यामिक शिक्षा परिषद (UPMSP) 22 से 25 अप्रैल के बीच हाईस्कूल और इंटर का रिजल्ट जारी कर सकता है. छात्र बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट upmsp.edu.in पर जाकर अपना रिजल्ट देख सकते हैं.

इससे पहले कहा जा रहा था कि नतीजों का ऐलान 20 अप्रैल को किया जा सकता है. हालांकि नतीजे किस दिन जारी होंगे इसे लेकर बोर्ड की ओर से अभी तक कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है. पिछले साल यूपी बोर्ड ने UP Board Result 29 अप्रैल को जारी किए थे, जिसमें 10वीं में करीब 75 फीसदी और 12वीं में 72 प्रतिशत छात्र पास हुए थे.

अपना स्‍कोर आसानी से चेक करने और सबसे पहले रिजल्‍ट देखने के लिए hindi.news18.com पर जाएं.
करियर और जॉब्स से संबंधित खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें

 

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज