UP Board Result 2019: WhatsApp से ऐसे मिनटों में चेक करें UP बोर्ड के 10वीं और 12वीं के रिजल्ट, जानें पूरा प्रॉसेस

News18Hindi
Updated: April 27, 2019, 9:08 AM IST
UP Board Result 2019: WhatsApp से ऐसे मिनटों में चेक करें UP बोर्ड के 10वीं और 12वीं के रिजल्ट, जानें पूरा प्रॉसेस
UP Intermediate Result 2019: जानें पूरा प्रॉसेस की आप कैसे वॉट्सऐप के जरिए अपना रिजल्ट पा सकते हैं...

UP Intermediate Result 2019: जानें पूरा प्रॉसेस की आप कैसे वॉट्सऐप के जरिए अपना रिजल्ट पा सकते हैं...

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 27, 2019, 9:08 AM IST
  • Share this:
लंबे समय के इंतजार के बाद उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने दसवीं और बारहवीं के रिजल्ट्स के तारीख की घोषणा कर दी है. 27 अप्रैल यानी कल दोपहर 12:30 बजे परिणाम घोषित कर दिए जाएंगे.

वैसे तो आप उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट upresults.nic.in पर जाकर 10वीं और 12वीं के रिजल्ट्स चेक कर सकते हैं. लेकिन जब हम कई बार ऐसा होता है कि वेबसाइट पर ज्यादा ट्रैफिक आ जाने के कारण यह स्लो हो जाती है या फिर डाउन हो जाती है. ऐसे में समझ नहीं आता कि हम कैसे फटाफट यह जानें कि हमारे नंबर कितने आए हैं.

ये भी पढ़ेंः The Grand Gadget days सेल की हुई शुरुआत, 80 प्रतिशत तक की छूट पर खरीदें मनपसंद प्रोडक्ट

अगर आप भी उनमें से हैं जिनके जानने वाले ऐसी परेशानी से गुजर चुके हैं या फिर आप चाहते हैं कि आपको साइट पर न जाना पड़े और आपको यह पता चल जाए कि आपको कितने नंबर मिले हैं तो परेशान होने की जरूरत नहीं है. हम आपको एक ऐसा तरीका बताने जा रहे हैं जिससे आप वॉट्सऐप पर अपना रिजल्ट जान सकते हैं.

ये भी पढ़ेंः TikTok से हटा बैन, लेकिन अब भी ऐप को नहीं डाउनलोड कर पा रहे हैं लोग!

वॉट्सऐप पर ऐसे जानें रिजल्ट
वॉट्सऐप पर रिजल्ट जानने के लिए आपको सबसे पहले न्यूज़18 की WhatsApp सर्विस को सब्सक्राइब करना होगा. सब्सक्राइब करने के लिए आप इस लिंक (https://hindi.news18.com/whatsapp-subscription.html?utm_source=webhp) पर क्लिक करें. इसके बाद एक लिंक खुलेगा जिसमें न्यूज़18 की वॉट्सऐप सर्विस को एक्टिवेट करने के लिए कहा जाएगा. आपको प्राइवेसी स्टेटमेंट को एक्सेप्ट करना होगा और फिर सब्सक्राइब करें बटन पर क्लिक करना होगा.
Loading...

ये भी पढ़ेंः रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर न होने के बावजूद मिनटों में ऐसे बनवाएं नया AADHAAR कार्ड



इसके बाद आपके वॉट्सऐप अकाउंट में एक नंबर से मैसेज आएगा जिसमें आपको START लिखकर सेंड करना होगा और उसके बाद आपको न्यूज़ मिलने लगेगी. इसमें आपको रिजल्ट से जुड़ी खबरें और लिंक शेयर किए जाएंगे जिनपर क्लिक कर आपन रिजल्ट पा सकते हैं.

रिजल्ट पाने के लिए करना होगा यह काम
अगर आप न्यूज़18 की मदद से रिजल्ट पाना चाहते हैं तो आपको उसके लिए सबसे पहले वॉट्सऐप पर मिले खबर को खोलना होगा. खबर में एक आईफ्रेम खुलेगा जिसका टाइटल ''यूपी बोर्ड रिजल्ट 2019'' होगा.



इसमें आपको अपना पूरा नाम, आप किस क्लास में हैं उसकी जानकारी, मोबाइल नंबर, ईमेल आईडी और वैरिफिकेशन सवाल का जवाब देकर रजिस्टर करना होगा. इसके बाद आपके मोबाइल नंबर ईमेल आईडी पर आपका परिणाम आ जाएगा.

यूपी बोर्ड के 10वीं और 12वीं कक्षा के नतीजे सबसे पहले देखने के लिए यहां क्लिक करें

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए करियर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 26, 2019, 4:08 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...