UP Board Result 2020: प्रदेश के कुल 67 जिलों में 99.06 फीसदी मूल्यांकन पूरा, जल्द आ सकता है रिजल्ट

UP Board Result 2020: प्रदेश के कुल 67 जिलों में 99.06 फीसदी मूल्यांकन पूरा, जल्द आ सकता है रिजल्ट
कॉपियों का मूल्यांकन (प्रतीकात्मक तस्वीर)

यूपी बोर्ड(UP Board) की सचिव नीना श्रीवास्तव ने बताया कि यूपी बोर्ड की कुल कॉपियों में 99.06 फीसद कॉपियों का मूल्यांकन (Evaluation) पूरी हो चुका है.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
इलाहाबाद. UP Board Result 2020:  प्रदेश के कुल 67 जिलों में यूपी बोर्ड की कॉपियों का मूल्यांकन कार्य पूरा हो गया है. अब सिर्फ आठ जिलों में कॉपियों का मूल्यांकन कार्य शेष है. ऑरेंज जोन के एक जिले बस्ती और रेड जोन के सात जिलों में मूल्यांकन कार्य बाकी है, जिसे किया जा रहा है. आगरा, फिरोजाबाद, मथुरा, अलीगढ़, मेरठ, बरेली और वाराणसी में मूल्यांकन कार्य शेष है, यहां का काम तेजी से पूरा किया जा रहा है. प्रदेश के 281 मूल्यांकन केंद्रों में से कुल 268 केंद्रों पर मूल्यांकन कार्य पूरा हुआ है.
बचे 13 मूल्यांकन केंद्रों पर मूल्यांकन कार्य अभी जारी है.

उत्तर पुस्तिकाओं के सापेक्ष अब तक 99.06 प्रतिशत उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन हो चुका है.
हाईस्कूल और इंटर की कॉपियों का मूल्यांकन एक या दो दिन में पूरा होने की संभावना जताई जा रही है.



यूपी बोर्ड की सचिव नीना श्रीवास्तव ने इसके बारे में जानकारी दी है.



इसी के बीच यूपू बोर्ड रिजल्ट घोषित करने की तैयारी कर रहा है. यूपी बोर्ड की परीक्षाएं फरवरी में शुरू हो गई थीं. वहीं कॉपियों के मूल्यांकन कोरोना वायरस लॉकडाउन के कारण नहीं हो पाया था. इसके बाद बोर्ड ने कॉपियों के मूल्यांकन का कार्य शुरू किया.  बोर्ड अब तक 99.06 फीसदी से अधिक कॉपियों का मूल्यांकन कर चुका है. ऐसे में यूपी बोर्ड  सीबीएसई और सीआईएससीई से आगे निकल गया है. ये दोनों बोर्ड अभी अपनी परीक्षाएं ही पूरी नहीं करा सके हैं जबकि यूपी बोर्ड रिजल्ट देने की तैयारी कर रहा है. सीबीएसई और सीआईएससीई की 10वीं 12वीं के बचे विषयों की परीक्षा 1 से 15 जुलाई के बीच होगी. उससे पहले यूपी बोर्ड का रिजल्ट जारी होने की उम्मीद है.

कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं
 शनिवार को देश में कोरोना संक्रमण के 1 लाख 81 हजार 141 मामले सामने आ चुके हैं. मध्यप्रदेश और पश्चिम बंगाल सरकार ने लॉकडाउन 15 जून तक जारी रखने का फैसला लिया. उधर, पंजाब में भी यह 30 जून तक जारी रहेगा. हालांकि, सभी राज्य केंद्र की नई गाइडलाइन के मुताबिक प्रतिबंधों में छूट देंगे. देश में लॉकडाउन का पांचवां चरण 30 जून तक लागू रहेगा. इस दौरान कंटेनमेंट जोन में कोई छूट नहीं मिलेगी.

ये भी पढ़ें- NBSE Nagaland 10th 12th Results 2020: नागालैंड बोर्ड के नतीजे घोषित, nbsenagaland.com पर करें चेक
First published: May 30, 2020, 10:29 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading