UP Board Result : यूपी बोर्ड 10वीं के पिछले साल के टॉपर बनाना चाहते हैं इस क्षेत्र में करियर

UP Board Result : यूपी बोर्ड 10वीं के पिछले साल के टॉपर बनाना चाहते हैं इस क्षेत्र में करियर
इस साल यूपी बोर्ड का रिजल्ट 27 जून को घोषित होना है.

यूपी बोर्ड (UP Board) के पिछले साल के रिजल्ट में कानपुर (Kanpur) के गौतम रघुवंशी ने दसवीं क्लास में टॉप किया था.

  • Share this:
कानपुर. बोर्ड के रिजल्ट आने के साथ ही सबकी निगाहें टॉपर्स पर टिक जाती हैं. टॉपर्स के बारे में लोग पढ़ के प्रेरणा भी लेते हैं. अलग अलग साल के टॉपर्स कुछ अलग करना चाहते हैं. हम आपको बताते हैं पिछले साल के यूपी बोर्ड के दसवीं के टॉपर गौतम रघुवंशी के बारे में. गौतम कानपुर के रहने वाले हैं. पिछले साल दसवीं कक्षा में उन्हें 97.17 प्रतिशत अंक मिले थे.

यूपी बोर्ड रिजल्ट से जुड़ी जानकारी सबसे पहले पाने के लिए यहां रजिस्टर करें-

 
इंजीनियरिंग परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं गौतम रघुवंशी
दरअसल, गौतम आईआईटी से इंजीनियरिंग करना चाहते हैं. विजय नगर में रहने वाले गौतम ओंकारेश्वर सरस्वती विद्या निकेतन इंटर कॉलेज जवाहर नगर के छात्र हैं. गौतम 11वीं की पढ़ाई भी कर रहे हैं साथ ही आईआईटी एंट्रेंस की तैयारी में भी जुटे हुए हैं. इस वक्त वह इंंजीनियरिंग के लिए क्लासेज भी ले रहे हैं.





राजनीति पसंद नहीं, पढ़ाई पर है फोकस
गौतम का मानना है कि अगर आपके अंदर किसी चीज को पाने की लगन है तो सफलता जरूर मिलेगी. उन्हें राजनीति बिल्कुल पसंद नहीं है. उनका कहना है कि फिलहाल उनका फोकस पढ़ाई पर है. गौतम के पिता धीरज कुमार कानपुर विकास प्राधिकरण (केडीए) में क्लर्क हैं. मां निर्मला रघुवंशी गृहिणी हैं.

ये भी पढ़ेंः
बीमार पिता, भाई चलाता था रिक्शा, बहन PCS परीक्षा पास कर बनी डिप्टी कलेक्टर
CBSE के जुलाई में होने वाले एग्जाम रद्द होंगे, छात्रों के पास अब ये विकल्प

बड़ी बहन की हो चुकी है शादी
गौतम की बड़ी बहन की शादी हो चुकी है, जबकि दूसरी बहन प्रेरणा मेडिकल प्रवेश परीक्षा नीट की तैयारी कर रही है. गौतम के सबसे पसंदीदा विषय विज्ञान और गणित हैं. कहते हैं कि जब भी उन्हें मौका मिलता है वे गणित के कठिन सवालों को हल करने की कोशिश में जुट जाते हैं. गौतम बताते हैं कि बचपन से ही उन्होंने सबसे आगे रहने का लक्ष्य लेकर पढ़ाई की है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज