UP Board Result 2020 : यूपी बोर्ड 12वीं की पिछले साल की टॉपर अब क्या कर रहीं हैं, इस खबर में जानिए

UP Board Result 2020 : यूपी बोर्ड 12वीं की पिछले साल की टॉपर अब क्या कर रहीं हैं, इस खबर में जानिए
यूपी बोर्ड रिजल्ट 2020 27 जून को घोषित किया जाना है.

यूपी बोर्ड (UP Board) के पिछले साल के रिजल्ट में बागपत की तनु तोमर (Tanu Tomar) ने 12वीं में टॉप किया था.

  • Share this:
बागपत. यूपी बोर्ड (UP Board) के इस साल के दसवीं और बारहवीं के नतीजों का ऐलान कुछ ही दिनों में कर दिया जाएगा. एक बार फिर सभी की निगाहें इस साल के टॉपर पर टिकी हैं तो इसके बीच हम आपको बताने जा रहे हैं कि आखिर पिछले साल की 12वीं की टॉपर तनु तोमर (Tanu Tomar) क्या कर रहीं हैं. तनु ने साल 2019 में हुई यूपी बोर्ड की 12वीं की परीक्षा में टॉप किया था. बागपत (Baghpat) जिले के फतेहपुर पुट्ठी गांव में रहने वाली तनु तोमर (Tanu Tomar) ने तब 97.80 प्रतिशत अंक हासिल किए थे.

नीट की तैयारी कर रहीं तनु
यूपी बोर्ड (UP Board) की पिछले साल की 12वीं क्लास की टॉपर तनु तोमर (Tanu Tomar) फिलहाल नीट की तैयारी कर रही हैं. तनु दिल्ली के जनकपुरी इलाके में रहकर एक कोचिंग सेंटर में तैयारियों में जुटी हुई हैं. तनु के घर की आर्थिक स्थिति बहुत अच्छी नहीं है और वह कॉलेज के खर्च पर नीट की तैयारियों को अंजाम देने में जुटी हुई हैं. यही वजह है कि तनु के पिता हरेंद्र तोमर ने राज्य सरकार से आर्थिक मदद की गुहार लगाई है.
सीएम योगी ने किया था सम्मानित
पिछले साल की टॉपर तनु तोमर (Tanu Tomar) को प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सम्मानित किया था. सीएम ने तब तनु के नाम पर गांव में सड़क बनवाने की घोषणा भी की थी. साथ ही योगी आदित्यनाथ ने उन्हें एक लाख रुपये धनराशि का पुरुस्कार भी दिया था.



ये भी पढ़ें
CBSE Exam 2020 : सीबीएसई एग्जाम रद्द करने पर बोर्ड आज ले सकता है अंतिम फैसला
रद्द हो सकते हैं सीबीएसई बोर्ड एग्जाम! सोशल मीडिया पर जमकर उड़ रहा मजाक

वादे के बाद भी नहीं बनी सड़क
तनु तोमर के पिता ने बताया कि गांव में तनु के नाम पर सड़क बनाने की घोषणा तो सरकार की तरफ से की गई थी, लेकिन इस घोषणा पर अभी तक अमल नहीं किया गया है. उन्होंने कहा, चेयरमेन बडौत ने सड़क बनवाने की बात कही थी, लेकिन आज तक सड़क निर्माण शुरू नहीं हुआ है. तनु तोमर बडौत तहसील क्षेत्र के छोटे से गांव पुट्ठी की रहने वाली हैं. तनु ने क्षेत्र के श्रीराम इंटर कॉलेज में पढ़कर टॉप किया था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading