आज जारी होगा UP D.El.Ed 3rd semester result, इस डायरेक्ट लिंक से करें चेक

रिजल्ट चेक करने के लिए स्टूडेंट्स www.examregulatoryauthorityup.in पर भी जा सकते हैं.

News18Hindi
Updated: August 27, 2019, 2:49 PM IST
आज जारी होगा UP D.El.Ed 3rd semester result, इस डायरेक्ट लिंक से करें चेक
UP D.El.Ed 3rd semester result करें चेक.
News18Hindi
Updated: August 27, 2019, 2:49 PM IST
UP D.El.Ed 3rd semester result: एग्जामिनेशन रेगुलेटरी ऑथोरिटी, प्रयागराज, उत्तर प्रदेश की ओर से UP D.El.Ed 2017 3rd semester एग्जाम का रिजल्ट 27 अगस्त को जारी किया जाएगा. नोटिफिकेशन के मुताबिक, रिजल्ट पिछले हफ्ते ही जारी किया जाना था लेकिन जन्माष्टमी की वजह से रिजल्ट जारी करने में देर हुई. करीब 2 लाख कैंडीडेट्स ने ये एग्जाम दिया था. जिन कैंडीडेट्स ने एग्जाम दिया वे अपना रिजल्ट https://updeled.gov.in/ के जरिए चेक कर सकेंगे.

रिजल्ट चेक करने के लिए स्टूडेंट्स  www.examregulatoryauthorityup.in पर भी जा सकते हैं.

इस डायरेक्ट लिंक से चेक करें रिजल्ट

बता दें कि जो स्टूडेंट्स भी टीचर बनने की इच्छा रखते हैं उन्हें प्रोफेशनल डिग्री/डिप्लोमा पूरा करने के बाद सीबीएसई द्वारा कराया जाने वाला अपने राज्य का टीचर एलिजिबिलिटी टेस्ट (TET) भी पास करना होगा. दिल्ली में ये एग्जाम CTET के नाम से कराया जाता है.

इससे पहले स्टूडेंट्स ने सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकंड्री एजुकेशन से CTET रिजल्ट जल्द जारी करने की मांग की थी. जिसके बाद सीबीएसई ने दिसंबर में होने वाले सीटीईटी के लिए शेड्यूल भी जारी कर दिया है.

CTET December 2019 के लिए जारी नोटिफिकेशन के अनुसार 13वें संस्‍करण का सेंट्रल टीचर एलिजिबिलिटी टेस्‍ट (CTET December 2019 examination) का आयोजन 8 दिसंबर 2019 को होगा. दिसंबर में होने जा रही सीटेट 2019 के लिये 19 अगस्‍त 2019 से रजिस्‍ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. सीटीईटी नोटिफिकेशन www.cbse.nic.in पर जारी होगा. 19 अगस्‍त से इसकी ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू होकर 18 सितंबर तक चलेगी.

CTET December 2019 के लिये आवेदन की फीस 23 सितंबर दोपहर 3:30 बजे तक जमा कर सकते हैं.
Loading...

ये भी पढ़ें-
10 KM चलकर जाती थी स्‍कूल, MBBS AIIMS में मिला दाखिला
Success Story: कभी पढ़ाई छोड़ने को मजबूर था ये IRS अफसर
गरीबी को मात देकर IIT में लिया दाखिला, लोगों की कर रहा मदद

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 26, 2019, 11:48 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...