यूपी सरकार उठाएगी नीट टॉपर आकांक्षा सिंह के पढ़ाई का खर्च, सरकार का फैसला

सरकार आकांक्षा सिंह का सारा खर्च उठाएगी.
सरकार आकांक्षा सिंह का सारा खर्च उठाएगी.

NEET Exam 2020: सीएम योगी आदित्यनाथ ने मुख्य सचिव को भी निर्देश दिया है कि वे संबंधित अधिकारियों को पत्र लिखें ताकि आकांक्षा सिंह को ओडिशा के शोएब आफताब के साथ मिलकर फर्स्ट रैंकर घोषित किया जाए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 29, 2020, 1:53 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. यूपी सरकार (UP Government) ने एक बड़ा फैसला लिया है. नीट परीक्षा की सेकेंड टॉपर आकांक्षा सिंह को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उनकी आगे की ग्रेजुएशन लेबल की पढ़ाई के लिए पूरा खर्च देने का वादा किया है. पढ़ाई के साथ-साथ सरकार आकांक्षा सिंह के रहने और खाने का भी खर्च उठाएगी. आकांक्षा सिंह उत्तर प्रदेश के कुशीनगर की रहने वाली हैं. उन्हें नीट परीक्षा में 100 प्रतिशत अंक मिले हैं.

मुख्य सचिव को सीएम ने दिया आदेश
सीएम योगी आदित्यनाथ ने मुख्य सचिव को भी निर्देश दिया है कि वे संबंधित अधिकारियों को पत्र लिखें ताकि आकांक्षा सिंह को ओडिशा के शोएब आफताब के साथ मिलकर फर्स्ट रैंकर घोषित किया जाए. आकांक्षा सिंह को दूसरी लड़कियों के लिए रोल मॉडल बताते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने उनके माता-पिता और परिवार के लोगों को बधाई दी. उन्होंने कहा कि आकांक्षा सिंह ने अपनी लगन और कड़ी मेहनत से यह उपलब्धि हासिल की है.

ये भी पढ़ेंः
बड़ी खबर: दिल्ली यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर योगेश त्यागी निलंबित, ये है वजह


School Reopening 2020: स्कूलों के खुलने को लेकर बड़ा फैसला, डिप्टी सीएम ने की ये घोषणा

नीट परीक्षा कुल 720 अंकों की थी जिसमें 180 मल्टीपल च्वाइस क्वेसचन पूछे गए थे. जिन कैंडीडेट्स ने नीट 2020 की परीक्षा दी है वे काउंसिलिंग की प्रक्रिया में शामिल हो सकती हैं. संबंधित काउंसिलिंग अथॉरिटीज़ सीट एलॉटमेंट प्रोसेस के लिए एक मेरिट लिस्ट बनाएंगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज