लाइव टीवी

UP Police Constable Recruitment Result 2019: सिपाही भर्ती के नतीजे तैयार, दो से तीन दिन में होगी घोषणा

News18 Uttar Pradesh
Updated: November 19, 2019, 11:01 AM IST
UP Police Constable Recruitment Result 2019: सिपाही भर्ती के नतीजे तैयार, दो से तीन दिन में होगी घोषणा
यूपी पुलिस सिपाही भर्ती का परिणाम जल्द

भर्ती बोर्ड के अफसरों के मुताबिक भर्ती की पूरी कवायद आठ जोन में होनी है. इसके लिए सभी जोन के भर्ती अफसरों को बोर्ड मुख्यालय बुलाया गया था. लेकिन उनके बोर्ड मुख्यालय न पहुंचने की वजह से नतीजे घोषित करने में देरी हुई है.

  • Share this:
लखनऊ. उत्तर प्रदेश सिपाही भर्ती 2019 (UP Police Constable Recruitment Result 2019) का परिणाम तैयार हो चुका है और आने वाले दो से तीन दिनों में इसकी घोषणा हो सकती है. सिपाही के 49, 568 पदों के लिए यह भर्ती परीक्षा हुई है.यूपी पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (UPPRB) के मुताबिक नतीजे तैयार हैं और आने वाले दो से तीन दिनों में घोषित कर दिए जाएंगे. नतीजे घोषित होने के बाद सफल अभ्यर्थियों के दस्त्वेजों का परिक्षण शारीरिक परिक्षण की परीक्षा होगी.

इस वजह से हुई नतीजों में देरी

भर्ती बोर्ड के अफसरों के मुताबिक भर्ती की पूरी कवायद आठ जोन में होनी है. इसके लिए सभी जोन के भर्ती अफसरों को बोर्ड मुख्यालय बुलाया गया था. लेकिन उनके बोर्ड मुख्यालय न पहुंचने की वजह से नतीजे घोषित करने में देरी हुई है. अब बोर्ड ने सभी जोन के पुलिस महानिदेशकों को अपनी-अपनी टीमों को भेजने के निर्देश दिए हैं. इसके फ़ौरन बाद नतीजे घोषित कर दिए जाएंगे. इसमें दो से तीन दिन का वक्त लग सकता है.

19 लाख अभ्यर्थी हुए हैं शामिल

बता दें यूपी पुलिस सिपाही भर्ती के नतीजों का इन्तजार करीब 19 लाख अभ्यर्थियों को है. उत्तर प्रदेश पुलिस एवं पीएसी में सिपाही के 49568 पदों पर भर्ती के लिए 27 व 28 जनवरी 2019 को लिखित परीक्षा आयोजित कराई गई थी. नागरिक पुलिस में सिपाही के 31360 पदों और पीएसी में सिपाही के 18208 पदों समेत कुल 49568 पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए गए थे। इसमें 19,38,643 अभ्यर्थियों के आवेदन प्राप्त हुए थे.

यह भी पढ़ें:
Police Recruitment 2019: SI, कॉन्स्टेबल और फायरमैन समेत विभिन्‍न पदों पर निकली बंपर नौकरियां

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए आर्मी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 19, 2019, 9:05 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...