UP Polytechnic Exam Dates 2020: JEECUP परीक्षा की नई तारीख घोषित, यहां करें चेक

UP Polytechnic Exam Dates 2020: JEECUP परीक्षा की नई तारीख घोषित, यहां करें चेक
परीक्षा की तारीख की घोषणा हो गई है.

UP Polytechnic Exam Dates 2020: आधिकारिक वेबसाइट - jeecup.nic.in - पर उपलब्ध जानकारी के मुताबिक JEECUP एडमिट कार्ड 2020 परीक्षा के 8 दिन पहले रिलीज किया जाएगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 18, 2020, 1:09 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. उत्तर प्रदेश संयुक्त प्रवेश परीक्षा (पॉलीटेक्निक) परिषद (Uttar Pradesh Joint Entrance Examination Council) ने यूपी पॉलीटेक्निक एग्जाम के लिए नई परीक्षा तारीख की घोषणा कर दी है. अलग अलग कोर्सेज में एडमिशन के लिए परीक्षा 12 से 15 सितंबर के बीच करवाई जाएगी. पूरा शिड्यूल नीचे चेक कर सकते हैं. बता दें कि परीक्षा की तारीख 19 जुलाई से 25 जुलाई के बीच थी जिसे कि कोरोना वायरस महामारी के कारण टाल दिया गया था. आधिकारिक वेबसाइट - jeecup.nic.in - पर उपलब्ध जानकारी के मुताबिक JEECUP एडमिट कार्ड 2020 परीक्षा के 8 दिन पहले रिलीज किया जाएगा.

ग्रुप ए (सभी जिलों में) - 12 सितंबर
ग्रुप E1, E2 (सभी जिलों में)- 12 सितंबर
ग्रुप B,C,D,F,G,H,I (ऑनलाइन)- 15 सितंबर
ग्रुप K1, K2, K3, K4, K5, K6, K7, K8 (ऑनलाइन) - 15 सितंबर



क्या है पॉलीटेक्निक परीक्षा
JEECUP उत्तर प्रदेश पॉलीटेक्निक में अलग अलग डिप्लोमा कोर्स में एडमिशन के लिए करवाया जाता है. परीक्षा कक्षा 9 और 10 के आधार पर परीक्षा करवाई जाती है. वैसे तो परीक्षा ऑफलाइन में करवाई जाती है लेकिन कुछ चुने हुए जिलों में ऑनलाइन मोड में भी करवाई जाती है. JEECUP में एडमिशन इंजीनियरिंग और टेक्नॉलजी व फॉर्मेसी डिप्लोमा कोर्स में एडमिशन किया जाता है.

ये भी पढ़ेंः


कोविड-19 से सुरक्षा का रखा जाएगा ध्यान
परीक्षा के दौरान कोरोना वायरस महामारी के लिए इंतज़ाम किए जाएंगे. इसके लिए प्रदेश के सभी जिलों में सेंटर बनाए जाएंगे ताकि सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल रखा जा सके. संक्रमण से सुरक्षा के लिए सभी कैंडीडेट्स को मास्क लगाने और सैनिटाइजर की छोटी बॉटल साथ में लेकर आने की गुजारिश की गई है. साथ ही परीक्षा केंद्रों पर भी इसकी व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए हैं. एग्जाम सेंटर्स पर सभी परीक्षार्थियों का थर्मल स्कैनर से तापमान भी चेक किया जाएगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज