यूपी के स्कूलों पर आई बड़ी खबर, जानिए कब तक रहेंगे बंद

यूपी के स्कूलों पर आई बड़ी खबर, जानिए कब तक रहेंगे बंद
देशभर के स्कूल करीब छह महीने से बंद हैं.

कोरोना वायरस (Coronavirus) को देखते हुए देशभर के शिक्षण संस्थान करीब छह महीने से बंद हैं. अब स्कूल को लेकर यूपी के उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने अहम ऐलान किया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 17, 2020, 3:07 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. जानलेवा महामारी कोरोना वायरस (Coronavirus) के चलते स्कूल और कॉलेज (School and Colleges) समेत देशभर के शिक्षण संस्थान पिछले करीब 6 महीने से बंद हैं. हालांकि अधिकतर राज्यों ने स्कूल खोले जाने को लेकर तैयारियां तेज कर दी हैं. बता दें कि केंद्र सरकार ने नए दिशानिर्देशों के अनुसार 21 सितंबर से नौवीं से 12वीं क्लास तक के बच्चों के लिए स्कूल खोलने की बात कही थी, लेकिन इस बीच उत्तर प्रदेश में स्कूल खोले जाने को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है.

कम से कम इस महीने तक तो बंद रखे जाएंगे स्कूल
दरअसल, टाइम्सनाउ के अनुसार उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा (Dinesh Sharma) ने साफ कर दिया है कि प्रदेश में 21 सितंबर से स्कूल खोले जाने की उम्मीद नहीं के बराबर नजर आ रही है. ऐसा इसलिए क्योंकि यूपी में पिछले कुछ दिनों में कोरोना वायरस से संक्रमित होने वाले लोगों की संख्या में तेजी से बढ़ोतरी हुई है. दिनेश शर्मा के अनुसार, इस बात की उम्मीद बेहद कम है कि स्कूलों को आंशिक रूप से खोले जाने की अनुमति दे दी जाए. कम से कम इस महीने तो स्कूल खोले जाने की संभावना नहीं है. बच्चों की सुरक्षा अहम मसला है, जिससे किसी भी सूरत में समझौता नहीं किया जा सकता.

दिल्ली में नहीं खुलेंगे स्कूल
उत्तर प्रदेश में स्कूल खोले जाएंगे या नहीं, इस पर अंतिम फैसला प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ही करेंगे. हालांकि यूपी सरकार का फिलहाल ऐसा कोई इरादा नजर नहीं आ रहा है. यहां तक कि पेरेंट्स ने भी कोरोना काल में अपने बच्चों को स्कूल भेजने में असमर्थता जताई है.





ये भी पढ़ें
CLAT Admit Card 2020: जारी हुआ CLAT 2020 का एडमिट कार्ड, ऐसे करें डाउनलोड
JEE Advanced 2020: करेक्शन विंडो हुई ओपन, कैंडीडेट्स बदल सकते हैं एग्जाम सेंटर

इसके ​अलावा दिल्ली सरकार ने भी 21 सितंबर से स्कूल खोले जाने को लेकर असमर्थता जाहिर की है. दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार ने 30 सितंबर तक सभी शिक्षण संस्थान बंद रखने का ऐलान किया है. बता दें कि भारत में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों का आंकड़ा 50 लाख से ज्यादा हो गई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज