• Home
  • »
  • News
  • »
  • career
  • »
  • UP TET 2019: जारी हुई Answer Key, आपत्ति के लिए देने होंगे प्रति प्रश्‍न 500 रुपये

UP TET 2019: जारी हुई Answer Key, आपत्ति के लिए देने होंगे प्रति प्रश्‍न 500 रुपये

UP TET 2019 की आंसर-की जारी की जाने वाली है. (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

UP TET 2019 की आंसर-की जारी की जाने वाली है. (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (UP TET 2019) की आंसर की (Answer Key) जारी कर द‍िया है. अभ्यर्थी आंसर की प्राधिकारी की वेबसाइट पर देख सकते हैं. आंसर की से संबंधित आपत्ति 17 जनवरी तक वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन भेज सकते हैं.

  • Share this:
    प्रयागराज. उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (UP TET 2019) की आंसर-की (Answer Key) जारी कर द‍िया गया है. अभ्यर्थी आंसर-की प्राधिकारी की वेबसाइट पर देख सकेंगे. आंसर-की से संबंधित आपत्ति 17 जनवरी तक वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन भेज सकते हैं. हालांकि, इस बार अभ्यर्थियों को आपत्ति दर्ज कराने के लिए प्रति प्रश्‍न पांच सौ रुपए की दर से ऑनलाइन शुल्क जमा करना होगा. अभ्यर्थी द्वारा ऑनलाइन दर्ज कराई गई आपत्ति, विषय विशेषज्ञ द्वारा सही पाए जाने पर अभ्यर्थी द्वारा भुगतान की गई धनराशि परीक्षा फल घोषित होने के बाद अभ्यर्थी को ऑनलाइन वापस कर दी जाएगी.

    सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी अनिल भूषण चतुर्वेदी ने बताया कि आज दोपहर में आंसर-की जारी होगी. अभ्यर्थी अपनी आपत्तियों को 17 जनवरी तक ऑनलाइन दर्ज करा सकते हैं. उन्होंने बताया कि सभी सीरीज के प्रश्न पत्रों के लिए मिलने वाली आपत्तियों के परिक्षण के बाद अपडेटेड आंसर-की जारी की जाएगी. उन्होंने बताया कि इस बार आपत्तियों के लिए ऑनलाइन शुल्क लगाया गया है. अगर आपत्ति सही पाई गई तो जमा धनराशी को वापस कर दिया जाएगा.

    गौरतलब है कि यूपी टीईट 2019 का आयोजन 8 जनवरी को किया गया था. यूपी टीईटी में लाखों की संख्या में अभ्यर्थियों ने भाग लिया है. UP TET 2019 का रिजल्ट 7 फरवरी को आने की संभावना है.

    (इनपुट: सर्वेश दुबे)

    यह भी पढ़ें:UPTET 2019: परीक्षा में बैठने से पहले मालूम होनी चाहिये ये जरूरी बातें

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज