Home /News /career /

UP TET 2019: सितंबर में ऑनलाइन आवेदन, अक्टूबर अंत में एग्जाम, शिक्षक भर्ती अगले साल

UP TET 2019: सितंबर में ऑनलाइन आवेदन, अक्टूबर अंत में एग्जाम, शिक्षक भर्ती अगले साल

UTET 2019: एडमिट कार्ड हुए जारी , ऐसे करें डाउंलोड

UTET 2019: एडमिट कार्ड हुए जारी , ऐसे करें डाउंलोड

टीईटी 2019 के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया सितंबर महीने में शुरू की जाएगी. अक्टूबर अंत तक परीक्षा कराने के बाद दिसम्बर तक टीईटी 2019 का परिणाम घोषित किया जाएगा.

    उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (UP TET 2019) का आयोजन इस साल अक्टूबर अंत तक आयोजित होगी. इसको लेकर सभी तैयारियां शुरू कर दी गई हैं. यूपी टीईटी के बाद शिक्षक भर्ती परीक्षा अगले वर्ष के प्रथम तिमाही तक कराए जाने पर विचार किया जा रहा है. परीक्षा नियामक प्राधिकारी ने शासन को टीईटी के लिए जल्द बैठक आयोजित करने का प्रस्ताव भेजा है.

    सितंबर तक होंगे ऑनलाइन आवेदन

    टीईटी 2019 के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया सितंबर महीने में शुरू की जाएगी. अक्टूबर अंत तक परीक्षा कराने के बाद दिसम्बर तक टीईटी 2019 का परिणाम घोषित किया जाएगा. इस संबंध में जल्द ही विज्ञापन की प्रक्रिया भी शुरू कर दी जाएगी. परीक्षा नियामक प्राधिकारी सचिव अनिल भूषण चतुर्वेदी ने बताया कि टीईटी 2019 अक्टूबर अंत तक कराने का प्रस्ताव है. शासन के साथ बैठक के बाद टीईटी का कार्यक्रम जारी किया जाएगा.

    45 हजार पदों के लिए होगी भर्ती प्रक्रिया

    उधर बेसिक शिक्षा परिषद के अधिकारी ने बताया कि 69 हजार शिक्षकों की भर्ती का मामला इलाहाबाद हाईकोर्ट में लंबित है. मामला कोर्ट से निस्तारित होने के बाद अगले वर्ष तक नई शिक्षक भर्ती परीक्षा शुरू की जाएगी. बताया जा रहा है कि योगी सरकार की तेस्सरी बड़ी भर्ती परीक्षा में करीब 45 हजार शिक्षकों की नियुक्ति की जाएगी.

    Tags: Government teacher job, Teacher Eligibility Test, Teacher job, Up news in hindi

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर