UPPCS 2020 रिजल्ट: मेरठ के उदित पंवार को 5वीं रैंक, गाजीपुर का सिपाही मुकेश खरवार भी सफल

UPPCS: मेरठ के उदित पंवार को पांचवीं रैंक, गाजीपुर के सिपाही को भी सफलता 

UPPCS: मेरठ के उदित पंवार को पांचवीं रैंक, गाजीपुर के सिपाही को भी सफलता 

यूपीपीसीएस 2020 के नतीजे घोषित हो गए हैैं. इस परीक्षा में मेरठ के उदित पंवार ने शानदार  सफलता हासिल की. उन्होंने पांचवां स्थान प्राप्त कर अपने शहर का मान बढ़ाया है. इस सफलता के बाद उनके घर और शहर में खुशी का माहौल है. वहीं यूपीपीसीएस 2020 में गाजीपुर के सिपाही मुकेश खरवार ने भी सफलता हासिल की है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 13, 2021, 7:36 AM IST
  • Share this:
गोरखपुर/मेरठ. यूपीपीसीएस 2020 ( UPPCS 2020) के नतीजे घोषित हो गए हैैं. इस परीक्षा में मेरठ के उदित पंवार (Udit Panwar) ने शानदार  सफलता हासिल की. उन्होंने पांचवां स्थान प्राप्त कर अपने शहर का मान बढ़ाया है. इस सफलता के बाद उनके घर और शहर में खुशी का माहौल है. वहीं यूपीपीसीएस 2020 में गाजीपुर के सिपाही मुकेश खरवार (Mukesh Kharwar) ने भी सफलता हासिल की है. मुकेश गोरखपुर जिले के साइबर सेल में तैनात हैं.

यूपीपीसीएस 2020 में सफलता हासिल करने वाले उदित पंवार ने पांचवीं रैंक हासिल की. आईआईटी गुवाहाटी से ग्रेजुएट उदित के पिता प्राइवेट जॉब करते हैं. इस सफलता से उदित के परिजनों की ख़ुशी का ठिकाना नहीं रहा. मेरठा के विवेक विहार में स्थित घर पर मिठाई खिलाने वालों का तांता लग गया.

उत्तर प्रदेश अपर सबार्डिनेट सर्विस पीसीएस की परीक्षा में मेरठ के उदित पंवार की इस सफलता पर उन्हें बधाई देने वालों का तांता लगा रहा. घर से नियमित नौ से 10 घंटे तैयारी करके उन्होंने यह सफलता हासिल की है.

मेरठ में रुडक़ी रोड विवेक विहार के रहने वाले उदित पंवार ने 10 वीं की पढ़ाई सेंट मेरीज एकेडमी से की थी. 12 वीं दीवान पब्लिक  स्कूल से की. इसके बाद आइआइटी गुवाहाटी से मैकेनिकल इंजीनियरिंग में पढ़ाई की. एक साल बंगलूरू में मल्टीनेशनल कंपनी में जाब की. उसमें मन नहीं लगा तो नौकरी छोडक़र घर से तैयारी शुरू कर दी. दो प्रयास में पीसीएस में प्री नहीं निकला, लेकिन तीसरे प्रयास में उन्होंने प्रदेश में पांचवीं रैंक हासिल की है. रैंक के हिसाब से उन्हें डिप्टी कैलेक्टर का पद मिल सकता है. उदित ने बताया कि इंटरव्यू में बहुत सामान्य सवाल पूछे गए थे. मेरठ के महत्व से भी सवाल थे.
सिपाही बना पीसीएस अफसर

Uttar Pradesh, Meerut, Gorakhpur, Ghazipur, UPPCS 2020, Udit Panwar, Mukesh Kharwar, UPPCS Topper, यूपीपीसीएस परिणाम,
मुकेश खरवार ने यूपीपीसीएस की प्रतियोगी परीक्षा में सफलता हासिल की है. मुकेश का चयन वरिष्ठ डायट लेक्चरर के तौर पर हुआ है.


साल 2020 यूपीपीसीएस परीक्षा का फाइनल रिजल्ट सोमवार को जारी हो गया. वहीं गोरखपुर जिले के साइबर सेल में तैनात सिपाही मुकेश खरवार ने वर्दी का मान बढ़ाया है. दरअसल नौकरी के साथ मुकेश खरवार ने यूपीपीसीएस की प्रतियोगी परीक्षा में सफलता हासिल की है. मुकेश का चयन वरिष्ठ डायट लेक्चरर के तौर पर हुआ है. मूलत मुकेश खरवार गाजीपुर जिले के रहने वाले हैं. मुकेश खरवार साल 2016 बैच के सिपाही हैं, जिनकी वर्तमान में गोरखपुर जिले के साइबर सेल में तैनाती है. वहीं मुकेश की सफलता पर विभाग के साथियों का कहना है कि मुकेश नौकरी के साथ-साथ प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी पूरे मनोयोग के साथ करते थे. ऐसे में उसकी सफलता पर महकमे में खुशी की लहर है. पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों ने भी मुकेश की सफलता पर उन्हें शाबासी देने के साथ उनके उज्जवल भविष्य की कामना की है. गोरखपुर से पीसीएस बना सिपाही साइबर थाने में तैनात है.

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज