UPPSC से बड़ी खबर, 2018 PCS मेंस में सफल कैंडिडेट्स के इंटरव्यू की तारीख जारी

UPPSC से बड़ी खबर, 2018 PCS मेंस में सफल कैंडिडेट्स के इंटरव्यू की तारीख जारी
uppcs.up.nic.in पर मौजूद रहेगी इंटरव्यू की डिटेल.

इंटरव्यू कार्यक्रम आयोग की वेबसाइट http:/uppcs.up.nic.in पर मौजूद रहेगा. इंटरव्यू की डिटेल आयोग की वेबसाइट पर ये 6 जुलाई से उपलब्ध होगी.

  • Share this:
उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (Uttar Pradesh Public Service Commission, UPPSC) की पीसीएस 2018 (Provincial Civil Service) मुख्य परीक्षा में सफल हुए कैंडिडेट्स के लिए बड़ी खबर है. पीसीएस मेंस 2018 में सफल अभ्यर्थियों का इन्टरव्यू 13 जुलाई से शुरू होगा. इंटरव्यू कार्यक्रम आयोग की वेबसाइट http:/uppcs.up.nic.in पर मौजूद रहेगा. इंटरव्यू की डिटेल आयोग की वेबसाइट पर ये 6 जुलाई से उपलब्ध होगी.

पीसीएस मेंस परीक्षा का रिजल्ट 23 जून को घोषित हुआ था. 984 पदों के सापेक्ष इंटरव्यू के लिए 2670 अभ्यर्थी चुने गए हैं. ये एग्जाम 18 से 22 अक्टूबर 2019 तक प्रयागराज और लखनऊ के परीक्षा केंद्रों पर कराए गए थी. पीसीएस मेंस परीक्षा में 16738 अभ्यर्थी शामिल हुए थे. ये जानकारी यूपी लोक सेवा आयोग के सचिव जगदीश ने दी.

इससे पहले यूपी पीसीएस से जुड़ी बड़ी खबर मई के आखिर में आई थी. यूपी पीसीएस-2018 की मेंस की परीक्षाओं को स्थगित कर दिया था. ये परीक्षाएं 17 से 21 जून तक होनी थीं. परीक्षाएं क्यों टाली गईं थी, कमीशन के पास इसका कोई जवाब नहीं था. वैसे ज़्यादातर अभ्यर्थियों ने पीसीएस की मुख्य परीक्षाएं टाले जाने के फैसले का स्वागत किया था.



आशंका जताई जा रही थी कि एलटी ग्रेड भर्ती परीक्षा के पेपर लीक प्रकरण में परीक्षा नियंत्रक अंजू कटियार के खिलाफ केस दर्ज होने और प्रिंटिंग प्रेस संचालक की गिरफ्तारी के बाद मचे कोहराम से बचने के लिए कमीशन ने बैकफुट पर आते हुए यह कदम उठाया है. इस मामले में तमाम अभ्यर्थियों ने इलाहाबाद हाईकोर्ट में भी अर्जी दाखिल की थी.
ये भी पढ़ेः


यूपी पीसीएस 2018 की प्रारंभिक परीक्षाएं पिछले साल हुई थीं, जिसमें पांच लाख से ज़्यादा अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था. इसी साल तीस मार्च को प्री परीक्षा के नतीजे घोषित किये गए, जिसमें 19608 अभ्यर्थियों को सफल घोषित किया गया था. इन अभ्यर्थियों को 17 से 21 जून तक होने वाली मुख्य परीक्षा में शामिल होना था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading